Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Controversy Over Hindenburg: राहुल गांधी पर क्यों भड़की कंगना रनौत?

Why is Kangana Ranaut angry at Rahul Gandhi?

Controversy Over Hindenburg: हिमाचल प्रदेश के मंडी से सांसद कंगना रनौत ने अडानी ग्रुप और सेबी चीफ पर हिंडनबर्ग के आरोपों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोला है। कंगना रनौत ने लोकसभा में विपक्ष के नेता को सबसे खतरनाक, कड़वा, जहरीला और विनाशकारी व्यक्ति बताया। कुछ महीने पहले बॉलीवुड से राजनीति में कदम रखने वाली कंगना ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी देश की सुरक्षा और अर्थव्यवस्था को अस्थिर करने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। कंगना की यह टिप्पणी राहुल गांधी के सरकार पर ताजा हमले के जवाब में आई है।

कंगना रनौत ने सोमवार सुबह एक्स पर लिखा, ‘राहुल गांधी सबसे खतरनाक आदमी है, वह कड़वा, जहरीला और विनाशकारी है। उनका एजेंडा है कि अगर वह पीएम नहीं बन सकते तो इस देश को तबाह कर सकते हैं। हमारे शेयर बाजार पर निशाना साधते हुए हिंडनबर्ग की रिपोर्ट बेकार साबित हुई, जिसका राहुल गांधी ने कल रात समर्थन किया।’

भाजपा सांसद ने आगे कहा, ‘वह (राहुल) देश की सुरक्षा और अर्थव्यवस्था को अस्थिर करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। श्री गांधी, जीवन भर विपक्ष में बैठने के लिए तैयार रहें और इस देश के लोगों के गौरव, विकास और राष्ट्रवाद से जिस तरह से आप पीड़ित हैं, उससे पीड़ित हैं। वे आपको कभी नेता नहीं बनाएंगे। तुम एक अपमान हो।’ कंगना ने पोस्ट के साथ हैशटैग हिंडनबर्ग और सेबी का इस्तेमाल किया है।

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने हिंडनबर्ग के दावों को लेकर मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है. ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में राहुल गांधी ने कहा, “सेबी की अखंडता, जो छोटे खुदरा निवेशकों की संपत्ति की रक्षा के लिए जिम्मेदार है, अपने अध्यक्ष पर लगे आरोपों से गंभीर रूप से प्रभावित हुई है। देश भर में ईमानदार निवेशकों के पास सरकार के लिए कई सवाल हैं: एसईबीएल अध्यक्ष माधवी पुरी बुच क्यों नहीं अभी तक इस्तीफा दिया? अगर निवेशक अपनी मेहनत की कमाई खो देते हैं, तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा – प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, सेबी अध्यक्ष या गौतम अडानी?”

गांधी ने सवाल किया कि क्या सुप्रीम कोर्ट नए और ‘बहुत गंभीर’ आरोपों के मद्देनजर मामले का फिर से स्वत: संज्ञान लेगा। उन्होंने कहा, ‘अब यह पूरी तरह से स्पष्ट है कि प्रधानमंत्री मोदी जेपीसी (संयुक्त संसदीय समिति) जांच से इतना डरते क्यों हैं और इससे क्या पता चल सकता है।’ कांग्रेस नेता ने इस मुद्दे पर एक वीडियो बयान भी पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता के रूप में, यह उनका कर्तव्य है कि वे लोगों के ध्यान में लाएं कि भारतीय शेयर बाजार में ‘बहुत जोखिम’ है, क्योंकि बाजार को विनियमित करने वाली संस्था के साथ ‘समझौता’ किया गया है।

गांधी ने वीडियो में कहा, ‘कल्पना कीजिए कि आप भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच देख रहे हैं और मैच देखने और खेलने वाले सभी लोग जानते हैं कि अंपायरों ने समझौता किया है। क्या मैच निष्पक्ष होगा, परिणाम क्या होगा। मैच में भाग लेने वाले व्यक्ति के रूप में आप कैसा महसूस करेंगे?’ कांग्रेस नेता ने कहा कि भारतीय शेयर बाजार में बिल्कुल ऐसा ही हो रहा है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button