Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Kejriwal Reiterated Statement News: सीएम योगी को हटा देंगे’ केजरीवाल के वार पर BJP का पलटवार, कहा- वो तिहाड़ जाने की तैयारी करें

'Will remove CM Yogi' BJP hits back at Kejriwal's groom, says he should prepare to go to Tihar

Kejriwal Reiterated Statement News: गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Cm arvind kajriwal) ने अपना बयान दोहराया कि अगर 4 जून को बीजेपी सत्ता में आई तो योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को बाहर कर दिया जाएगा। अब बीजेपी ने इस पर प्रतिक्रिया दी है।

UP Lok Sabha Election 2024: आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Cm arvind kajriwal) ने गुरुवार को कहा, अगर भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आती है तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बर्खास्त कर दिया जाएगा। उनके इस बयान पर अब भारतीय जनता पार्टी ने प्रतिक्रिया दी है.

लखनऊ (lucknow) में अखिलेश और केजरीवाल की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस पर प्रतिक्रिया देते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने देश-प्रदेश की यात्रा से पहले तिहाड़ लौटने के लिए तैयार रहने को कहा. पूरा देश मोदी जी का समर्थन करता है। इंडिया गठबंधन ठगबंधन है. 2014, 2017- इन वर्षों में अखिलेश यादव ने क्या कहा? राहुल गांधी और अखिलेश यादव दोनों चुनाव हार रहे हैं.

केशव मौर्य के अनुसार, कांग्रेस ने 60 वर्षों तक शासन किया और उस दौरान उन्हें ऐसा कोई समय याद नहीं आया जब लोग भूख से मर रहे थे। जब गरीब माता-पिता का बेटा देश का प्रधानमंत्री बन गया और गरीबों को शांति से रहने की व्यवस्था की, तो कांग्रेस, जो झूठ बोलने की मशीन है, और भारत गठबंधन 5 किलो के बजाय 10 किलो अनाज के वितरण पर चर्चा क्यों कर रहा है? ? फिलहाल, देश में हर कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm narandra modi) का समर्थक है और संतुष्ट है।

दरअसल, अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि अगर बीजेपी एक बार फिर सरकार बनाती है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पद से हटा देंगे। ऐसा सितंबर महीने के बाद पीएम मोदी द्वारा अमित शाह को प्रधानमंत्री नियुक्त करने के इरादे से किया गया था.

इसके अलावा, भारतीय समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में, केजरीवाल ने आज इस बात को दोहराया और कहा कि भाजपा ने अब तक सीएम योगी पर कोई स्पष्टता नहीं दी है, कि जो वो कह रहे हैं वह सही हैं.

इसी के साथ आपको बता दें सुप्रीम कोर्ट गुरुवार यानि आज उस याचिका पर सुनवाई करेगा जिसमें दिल्ली शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध किया गया है। मामले की सुनवाई जस्टिस संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की बेंच कर रही है.

केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत में कहा कि उनके मुवक्किल की गिरफ्तारी सही नही थी। इसलिए उनका रिमांड भी गलत था। हालांकि, अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने ईडी का बचाव करते हुए कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी से किसी प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं हुआ है।

सुप्रीम कोर्ट (supreme court) ने सॉलिसिटर जनरल को इस बात पर चर्चा करने का निर्देश दिया था कि याचिका पर सुनवाई की जा सकती है या नहीं। अदालत ने घोषणा की कि यदि उसे विश्वास हो कि इस विशेष मामले में धारा 19 को तोड़ा गया है तो वह हस्तक्षेप कर सकती है। इस मामले में, उन्होंने पहले एक याचिका दायर की थी, लेकिन उस समय, हमने इसके बारे में कभी नहीं सुना था।

चुनावी सभाओं में केजरीवाल के बयान का ईडी ने किया विरोध

सुनवाई के दौरान केजरीवाल ने कोर्ट में जो कहा था, उसका जिक्र करते हुए ईडी ने दावा किया कि केजरीवाल अपनी सभाओं में दावा कर रहे थे कि वह 2 जून को जेल नहीं जाएंगे, बशर्ते लोग आम आदमी पार्टी को वोट दें। जस्टिस खन्ना ने कहा कि इस पर हमारा आदेश बिल्कुल स्पष्ट है। हमने केजरीवाल को अस्थायी जमानत प्रदान करने के लिए एक समय सीमा निर्धारित की है। हम ठीक-ठीक जानते हैं कि हम क्या चाहते हैं। हमें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन क्या कहता है. बेहतर होगा कि हम चर्चा को कानूनी मामलों तक ही सीमित रखें।

सॉलिसिटर मेहता के अनुसार, अधिकारियों को यह निर्धारित करना चाहिए कि क्या ऐसी कोई सामग्री मौजूद है जिसके लिए पीएमएलए की धारा 19 के तहत गिरफ्तारी की आवश्यकता है। उन्हें सबूतों का आकलन करने के लिए अपने न्यायिक अधिकार का उपयोग नहीं करना चाहिए।

उनके मुताबिक, अगर किसी को शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया जाता है तो गिरफ्तारी का कारण सीआरपीसी होता है. वे इसके लिए सीधे संवैधानिक न्यायालय में नहीं जाते। इस तरह से कोर्ट को वो दरवाजे नहीं खोलने चाहिए. इसके भयंकर परिणाम होंगे.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button