उत्तर प्रदेश

रामलला के दर्शनों के लिए आ रही योगी कैबिनेट, CM योगी विमान से पहुंचेंगे अयोध्या!

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या (Ayodhya) में लाखों की संख्या में भक्त रामलला के दर्शन करने के लिए आ रहे हैं, इसी कड़ी में आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से रामलला(RamLala) के दर्शन करने के लिए मंत्री और विधायक जा रहे हैं। जी हां, परिवहन विभाग की बसों से रामलला के दर्शन के लिए जा रहे हैं। यूपी विधानसभा (UP Vidhansabha) से अयोध्या (Ayodhya) धाम की शुरूआत हो गई है। करीब सुबह 11.30 बजे काफिला रामनगरी पहुंचेगा। जबकि दोपहर 12.30 बजे तक हनुमानगढ़ी में करेंगे पूजा की जाएगी। बताया जा रहा है कि हनुमानगढ़ी में दर्शन के बाद सभी मंत्री और विधायक रामलला के दर्शन करेंगे, जिसके बाद दोपहर करीब 3.15 बजे अयोध्या से लखनऊ के लिए सभी लोग रवाना हो जाएंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और उत्तर प्रदेश के दोनों डिप्टी CM ब्रजेश पाठक और दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे। साथ ही यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना भी अयोध्या जा रहे हैं।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि मर्य़ादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम के दर्शनों के लिए योगी कैबिनेट के मंत्री और एनडीए विधायक लग्जरी बसों से जा रहे हैं। बस में भारतीय जनता पार्टी के विधायकों के साथ साथ आरएलडी के विधायक भी प्रभु श्री राम के दर्शनों के लिए जा रहे हैं। कुंडा से विधायक राजा भैया और आराधना मिश्रा भी बस में मौजूद हैं।

डिप्टी सीएम और विधानसभा स्पीकर कैसे गए?

उत्तर प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री और यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना बस संख्या- 1 से रामनगरी के लिए रवाना हुए हैं। दोपहर करीब 12:30 बजे के आस-पास विधायकों का यह दल प्रभु श्री राम की नगरी पहुंचेगा।

कैसे जाएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ?

एक तरफ तो सभी विधायक, दोनों डिप्टी सीएम बसों से रामलला की नगरी जा रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) राजकीय विमान से अयोध्या जा रहे हैं।

प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती

यूपी के सभी मंत्री, विधायक औऱ खुद मुख्यमंत्री अयोध्या में मौजूद रहेंगे, तो वहीं दूसरी ओर प्रयागराज से लौट रहे श्रद्धालुओं की भीड़ प्रशासन के लिए चुनौती है। क्योंकि प्रशासन को VVIP की सेवाओं का भी ध्यान रखना है, साथ ही भीड़ को भी कंट्रोल में रखना है। क्योंकि रामनगरी अयोध्या में हाई अलर्ट रहता है, हालांकि सीएम योगी आदित्यनाथ और विधायकों के आगमन को लेकर रामनगरी में आला-अफसर तैनात जरूर हैं। लेकिन प्रशासन की चुनौती कम नहीं होगी, एक तरफ मुखिया होंगे तो वहीं दूसरी ओर लाखों की संख्या में रामनगरी आ रहे भक्त होंगे।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

जांची गईं बसें….सब ALL IS WELL

आरटीओ कार्यालय में तैनात आरआई विष्णु कुमार औऱ प्रशांत कुमार ने सभी 10 बसों का निरीक्षण किया। दोनों अधिकारियों ने इंडीकेटर, टायर, लाइटिंग,  विंडस्क्रीन, सबकुछ चेक किया। ताकि किसी भी प्रकार की कोई समस्या ना आए।  जहां भी  कमियां मिलीं, उन्हें तत्काल प्रभाव से सही कराया गया।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button