Live UpdateSliderअंदर की बातन्यूज़राजनीति

Election 2024: खड़गे, ओवैसी ने सरकार पर किया तीखा वार, तो एक्शन में आ गए मोदी-शाह!

Be it Rajya Sabha or Lok Sabha, there is sure to be an uproar in both the places

Election 2024: राज्यसभा हो या लोकसभा दोनों ही जगह हंगामा होना तय होता है।  बजट सत्र के आखिरी दिन राज्यसभा की कार्यवाही जैसी ही शुरू हुई। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सदन को चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की जानकारी दी, इसके बाद जयंत चौधरी को इसपर बोलने का मौका दिया गया। लेकिन जैसे ही जयंत चौधरी ने बोलना शुरू किया कांग्रेस के सांसद हंगामा करने लगे। हंगामे से नाराज सभापति ने मल्लिकार्जुन खरगे को अपनी बात रखने को कहा इस पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने सवाल किया।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की इस आपत्ति को सभापति जगदीप धनखड़ ने खारिज कर दिया। इसके बाद केंद्रीय. मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला और पीयूष गोयल ने बारी-बारी से खडे होकर कांग्रेस पर चौधरी चरण सिंह और देश के किसानों का अपमान करने का आरोप लगाया।सभापति जगदीप धनखड़ ने भी कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन को जमकर फटकार लगाई।

इस नोकझोंक के बाद जयंत चौधरी फिर बोलने के लिए उठे , कहा कि उन्हें कांग्रेस ने जिस तरीके से रोकने की कोशिश की वो उसे  आहत हैं।  अब सवाल ये कि चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने से कांग्रेस परेशान क्यों है।क्या कांग्रेस को जयंत चौधरी के NDA में जाने से यूपी में हार का डर सता रहा है या उसे मोदी के मास्टर स्ट्रोक से किसान वोटरों के छिटकने का डर है।
बहरहाल, आज मोदी सरकार  के दूसरे कार्यकाल का आखिरी संसद सत्र है।

आखिरी दिन को और इस दिन को खास बनाने के लिए बीजेपी लोकसभा में राम मंदिर पर धन्यवाद प्रस्ताव लेकर आई। इस प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह ने की सत्यपाल सिंह ने कहा-पीएम मोदी के आने के बाद रामराज्य आया है।

राम मंदिर पर चर्चा आगे बढ़ी तो इसे नया मोड़ दिया कांग्रेस सांसद गौरव गोगई, उन्होंने संसद में संस्कृत के श्लोक के जरिए देश में देश में इंसानियत को सर्वोपरि बताया। राम मंदिर पर चर्चा में कांग्रेस को साथ मिला असदुद्दीन ओवैसी का, ओवैसी ने राम मंदिर को लेकर मोदी सरकार पर तीखा प्रहार किया।जब लोकसभा में ओवैसी बोल रहे थे। बीजेपी की तरफ  से खूब टोका-टोकी हुई। बीजेपी के सांसद ने ओवैसी से बाबर को लेकर सवाल पूछ लिया।

ओवैसी यहीं नहीं रुके, लोकसभा में भाषण खत्म करते हुए बाबरी मस्जिद को लेकर नारेबाजी भी की। इसके बाद सदन में गृह मंत्री अमित शाह ने धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलना शुरू किया। अमित शाह ने शाह ने जवाब दिया। 22 जनवरी का दिन 10 सहस्त्र सालों के लिए ऐतिहासिक दिन बनने वाला है। ये सबको समझना चाहिए…जो इतिहास को नहीं पहचानते हैं, वो अपने वजूद को खो देते हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button