Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Ayodhya के दौरे पर CM Yogi, रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों का लेंगे जायजा

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इसको लेकर तैयारियां अपने अंतिम चरण पर हैं. बीते गुरुवार को 3 संदिग्ध आतंकी मिलने के बाद अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था और भी चाक-चौबंद कर दी गई है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शुक्रवार को अयोध्या आएंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री रामलला के रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों को जायजा लेंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम से जुड़ी सभी व्यवस्थाओं को देखेंगे. वहीं विभिन्न विकास परियोजनाओं का निरीक्षण भी करेंगे. साथ ही जिला प्रशासन ने सीएम के आगमन की तैयारी शुरू कर दी है.

अयोध्या में बढ़ाई गई निगरानी

खालिस्तानी आतंकियों से जुड़े 3 संदिग्ध आतंकी के पकड़े जाने के बाद ATS हाई अलर्ट मोड पर आ गई है. बीते गुरुवार को ATS के कमांडो ने वाहनों के काफिलों के साथ रामनगरी की सुरक्षा परखी है. इसके साथ ही नयाघाट से श्रीरामजन्मभूमि तक महत्वपूर्ण स्थानों पर निगरानी बढ़ा दी गई है.

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi

स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीमें मुस्तैद

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीमों को मुस्तैद कर दी गई हैं. इनमें पैरामेडिकल स्टाफ, शिफ्टवार विशेषज्ञ चिकित्सक की तैनाती की गई है. ये सभी टीमें अपने अलग-अलग स्थानों पर मौजूद रहेंगी. जैसे सही सूचना मिलता है रवाना हो जाएंगी. नोडल अधिकारी डॉक्टर राममणि शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि CMO कार्यालय और आवास, बूथ नंबर 4, रामकथा संग्रहालय पर ये सभी टीमें तैनात रहेंगी. ग्रामीण क्षेत्रों और शहर में बेहतर इंतजाम करने के लिए लगभग 257 मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है.

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सक्रिय कंट्रोल रूम

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों के लिए जिला प्रशासन ने कलेक्ट्रेट परिसर में निर्वाचन कार्यालय के पास नये भवन में कंट्रोल रूम को बनाया है. इसमें प्रभारियों के सा-साथ जिले स्तर के अधिकारी और कर्मचारियों को लगाया गया हैं. CDO अनीता यादव के नेतृत्व में तैयारियों को लेकर कार्य किया जा रहा है. जानकारी और सूचनाएं प्राप्त करने का काम भी किया जा रहा है।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

जिले से अलग-अलग पहुंची जवानों की टुकड़ी

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर सुरक्षा व्यवस्था संभालने के लिए बीते गुरुवार को जवानों की आखिरी टुकड़ी भी अयोध्या पहुंच गई है. इनमें प्रदेश के विभिन्न जिलों की पुलिस के साथ साथ RRF, SSB, ITBP, PAC आदि जवानों को शामिल किया गया हैं. अधिकारियों ने इन सभी को कर्तव्यबोध कराते हुए तैनाती स्थल के लिए रवाना कर दिया गया है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर विभिन्न जिलों से करीब दस हजार से अधिक जवानों को बुलाया गया है. इनमें लगभग 100 से अधिक DSP, 325 इंस्पेक्टर और 800 उपनिरीक्षक, VIP सुरक्षा के लिए 3 DIG, 40 ASP, 17 SP, 82 DSP, 90 निरीक्षक आदि को शामिल किया गया हैं. इसके साथ ही अर्द्धसैनिक बलों की 4 कंपनी RRF, 2 कंपनी SSB, 1 कंपनी ITBP और 26 कंपनी PAC के जवान भी पहुंचे हैं. बीते गुरुवाक को इन जवानों को अतिथियों के स्वागत-सत्कार और व्यवहार के प्रति सचेत करके विभिन्न स्थानों पर रवाना किया गया है. SSP राजकरन नय्यर ने जानकारी देते हुए बताया कि पर्याप्त संख्या में जवान पहुंच गए हैं. इन सभी को विभन्न स्थानों पर तैनात किया गया है.

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

ATS कमांडो ने अयोध्या में किया रिहर्सल

बीते गुरुवार को दोपहर लगभग 2 बजे ATS के कमांडो ने वाहनों के काफिले के साथ रिहर्सल किया है. आगे-आगे बाइकों पर कमांडो चल रहे थे पीछे पीछे काली गाड़ियों में बैठे जवान थे. इन जवानों को देखने के लिए लोगों का भारी जमावड़ा लगा हुआ था नयाघाट से लेकर श्रीरामजन्मभूमि तक विभिन्न प्वाइंट पर रुककर जवानों ने सुरक्षा का एहसास दिलाया है

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button