उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Up Saharanpur latest news: पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आए अनुकूल नतीजों न आने के कारण योगी सरकार का एक्शन

Yogi government's action due to unfavourable results in western Uttar Pradesh

Up Saharanpur latest news: BJP संगठन ने सभी विधानसभा में गिरे वोट बैंक को लेकर गेहरी चिंता जताई है. सहारनपुर मंडल की 15 विधानसभा सीटों मे से 9 पर भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा है।

आपको बता दे विधानसभा सरधना – बुढ़ाना -चरथावल – कैराना -नकुड- गंगोह बेहट – सहारनपुर नगर और सहारनपुर देहात विधानसभा सीट भाजपा हार गई – जबकि मुजफ्फरनगर -खतौली – थानाभवन -शामली -रामपुर मनिहारान और देवबंद विधानसभा पर जीत हासिल की है – सहारनपुर मंडल की तीनों लोकसभा सीट हारने के बाद दिल्ली में समीक्षा का दौर शुरू हो गया है .

सहारनपुर मंडल में मिली हार के पीछे भाजपा नेताओं की आपसी खींच तान को माना जा रहा है | क्योकि इसी खींचा तानी मे भाजपा तीनों सीटों मे से 2 सीट जीती हुई भी भाजपा हार गई है | जिसको लेकर अब समीक्षा हो रही है और नेताओं की जवाब देही भी तेय की जायेगी. इसी को लेकर सहानपुर मंडल के भाजपा नेताओं की सांसे फूली हुई है .

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव में जिन जिन शहरों में हार मिली है वहां नेताओं और अधिकारियों की समीक्षा बैठक शुरू कर दी है. वही सभी नेताओं को आदेश दीए की जहा जहा भाजपा का प्रदर्शन खराब हुआ है और सरकार की काम काज को लेकर कहां कमियां आई और जिसकी वजह से हार का सामना करना पड़ा उसी को लेकर आज भारत सरकार के सदस्य, उतराखंड के पूर्व मंत्री भगत प्रसाद मकवाना सहारनपुर पहुंचे सर्किट हाउस में सभी विभागों के अधिकारियों की समीक्षा बैठक की जिसमें वाल्मीकि समाज के लोग सैकड़ों लोग भी मौजूद रहे जिन्होंने अधिकारियों की लापरवाही भी उजागर की कहां की सहारनपुर में अधिकारियों की हट धर्मी और ताना शाही के चलते ठेका सफाई कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है ,और दिन रात भीषण गर्मी में दिन रात काम लिया जा रहा है उन्हें समान काम समान वेतन भी नही दिया जाता है और जो लोग रिटायर मेंट कर्मचारी है आज तक उन सभी का पेमेंट नही हुआ. लोग नगर निगम और नगर पालिका के चक्र काटते रहते है भारत सरकार के सदस्य भगवत मवाना ने तुरंत अधिकारी को इन सब पर तलब किया और जवाब देही मांगी.

वाल्मीकि समाज के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है सेवा निवृत कर्मचारियों का पैसा नहीं मिलता अधिकारी रिश्वत मांगते हैं और अनेकों गंभीर आरोप भी लगाई है कि उनका कोई काम नहीं होता इसी वजह से इस बार सहारनपुर में भी भाजपा के लोक सभा के प्रत्याशी को हार मिली है.

तो उन्होंने इस पर जवाब दिया कि अब किसी को कोई परेशानी नहीं होगी सरकार का पूरा ध्यान सभी लोकसभा सीटों पर है. सरकार का पूरा ध्यान उत्तर प्रदेश में है अब सरकारी कर्मचारियों की अधिकारियों की जवाब देई होगी अब जनता का पूरा ख्याल रखा जाएगा और शहर में सफाई व्यवस्था के लिए और कर्मचारी रखे. जिन लोगो को जरूरत है उन्हें रखा जाना चाहिए और वाल्मीकि समाज की महिला अगर काम करना चाहती है तो उन्हें रखा जाना चाहिए महिला का ख्याल जरूर रखे रिश्वत खोरी बिलकुल न हो और शहर में जो भी भगवानों के नाम से रखे गए थे और वहां निर्माण कार्य रुके हैं उन्हें जल्दी पूरा कराया जाएगा उसके आदेश दिए गए है |

सरकार का आरक्षण हटाने का कोई मुद्दा नहीं है प्रधान मंत्री जी ने कहा कि आरक्षण के साथ कोई खिलवाड़ नही किया जाएगा.

अब तो बस सभी लोकसभा सीटों का विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठकर हो रही है और उन पर कार्रवाई भी की जा रही है.

बैठक में भारत सरकार सदस्य भगवत मवाना ,जिला अधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र, मुख्य विकास अधिकारी,सुमित राजेश महाजन, सिटी मजिस्ट्रेट गजेंद्र कुमार सिंह, राजेश यादव अपर आयुक्त, एसएसपी विपिन ताड़ा , एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ,पांचों तहसीलों के अधिकारी भी मौजूद रहे.

jogendra Kalyan

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button