क्राइमन्यूज़राजस्थानराज्य-शहर

Latest Divorce News Rajasthan: यूपीएससी परीक्षा में मिलेगा तलाक कोटे का लाभ, जानिए पूरा मामला

You will get the benefit of divorce quota in UPSC exam, know the whole matter

Latest Divorce News Rajasthan: यूपीएससी परीक्षा में तलाक कोटे का लाभ पाने के लिए तानी ने अपने पति से तलाक मांगा। पति ने राजस्थान की राजधानी जयपुर के करधनी थाने में मामला दर्ज कराया है। पति का आरोप है कि जब उसने तलाक देने से इनकार किया तो पत्नी ने उसे झूठे केस में फंसाने की धमकी दी।

पीड़ित ने कोर्ट से इस्तगासे के जरिए थाने में मामला दर्ज कराया है। जबकि पत्नी ने भी अपने पति के खिलाफ प्रतापगढ़ में दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है। करधनी थाने के सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार के अनुसार कालवाड़ रोड निवासी युवक ने 11 मई को रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी पत्नी प्रतापगढ़ निवासी है। उसकी शादी एक साल पहले हिंदू धर्म के रीति-रिवाज व परंपराओं के अनुसार हुई थी।

परिवादी का आरोप है कि उसकी पत्नी ने यूपीएससी में तलाक कोटे का फायदा लेने के लिए तलाक मांगा है। पीड़ित की रिपोर्ट के मुताबिक वह फोटोग्राफी का काम करता है। वर्ष 2013 में प्रतापगढ़ गया था, जहां उसकी मुलाकात युवती से हुई। वर्ष 2016 में युवती पढ़ाई के लिए जयपुर आ गई। यहां उसने युवती को कॉम्पिटिशन एग्जाम की तैयारी कराई। इसी दौरान दोनों में प्यार हो गया। वर्ष 2021 में दोनों की सगाई हो गई। परिवादी की पत्नी की सितंबर 2022 में सरकारी नौकरी लग गई। नौकरी लगने के बाद पत्नी ने कहा कि वह यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करना चाहती है, अगर वह करवा सके तो शादी कर लेगी। फरवरी 2023 में दोनों ने प्रतापगढ़ में हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। शादी के बाद दोनों विदा होकर जारपुर आ गए।

पीड़ित का आरोप है कि जयपुर आने के बाद उसकी पत्नी ने अगले ही दिन उससे कहा कि एक साल बाद दोनों अपनी सहमति से तलाक ले लेंगे, क्योंकि यूपीएससी परीक्षा में उन्हें तलाक कोटे का लाभ मिलेगा। इस पर पति ने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद पत्नी अपने मायके प्रतापगढ़ चली गई। परिवादी का कहना है कि शादी के एक साल बाद जब वह पहली शादी की सालगिरह मनाने के लिए अपनी पत्नी के पास प्रतापगढ़ पहुंचा तो उसने तलाक मांगा और मना करने पर झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी। पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उसकी पत्नी का आरोप है कि दोनों के रिश्तों में दरार आ गई है। काफी मजबूर किया गया। शादी भी दबाव में की गई। पत्नी का आरोप है कि इमोशनल ब्लैकमेल कर जबरन शादी कराई गई। शादी के बाद दहेज की मांग की गई। इसके बाद प्रतापगढ़ जिले में पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया गया।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button