ट्रेंडिंगबड़ी खबरराजनीति

Jaya Bachchan Vs Jagdeep Dhankar:आपकी टोन ठीक नही.. जया बच्चन के आरोप पर भड़के जगदीप धनखड़, तुरंत किया वॉकआउट

Your tone is not right.. Jagdeep Dhankhar got angry on Jaya Bachchan's allegations, immediately walked out

Jaya Bachchan Vs Jagdeep Dhankar: जया बच्चन और उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ के बीच राज्यसभा में तीखी नोकझोंक हुई। दरअसल, समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन एक बार फिर उस समय भड़क गईं, जब सदन में उन्हें “जया अमिताभ बच्चन” कहकर बुलाया गया। उन्होंने सभापति से कहा कि इस दौरान उनकी आवाज़ का लहज़ा ठीक नही था। एक अभिनेत्री होने के नाते, मैं बॉडी लैंग्वेज से वाकिफ़ हूँ। हम आपकी अनुचित आवाज़ बर्दाश्त नहीं करेंगे।

 

जया बच्चन राज्यसभा में आज फिर गुस्सा हो गईं। फिर से वही मामला- नाम का। सभापति जगदीप धनखड़ ने फिर उन्हें जया अमिताभ बच्चन कहकर पुकारा तो वो भड़क गईं। समाजवादी पार्टी की सांसद ये वही जया बच्चन हैं जिन्होंने इन्हीं सभापति महोदय को अपना परिचय जया अमिताभ बच्चन के रूप में दिया था, इसी सदन में। वो भी तब जब जया अमिताभ बच्चन कहकर पुकारे जाने पर उपसभापति हरिवंश को बहुत कुछ सुना चुकी थीं। 

आज फिर भड़कीं जया बच्चन

शुक्रवार को राज्यसभा में सत्र चल रहा था। सभापति जगदीप धनखड़ कुर्सी पर बैठे थे। जब जया बच्चन की बारी आई तो उन्होंने उन्हें जया अमिताभ बच्चन कह दिया। जया बच्चन इस पर भड़की हुई दिखीं। पिछली बार जब वे उपसभापति हरिवंश के सामने आईं थीं, तब उन्होंने समाज में नारीवाद और लैंगिक भेदभाव पर चर्चा शुरू की थी; इस बार उन्होंने सभापति को शारीरिक भाषा के बारे में बताते हुए चर्चा शुरू की। जया ने कहा, ‘मैं जया अमिताभ बच्चन ये बोलना चाहती हूं कि मैं एक कलाकार हूं, बॉडी लैंग्वेज समझती हूं एक्सप्रेशन समझती हूं। और सर मुझे माफ करिएगा लेकिन आपका टोन जो है वो स्वीकार नहीं है.

सभापति बोले- ऐक्टर भी डायरेक्टर के इशारे पर नाचता है

इसके बाद चेयरमैन ने जया की बात बीच में ही रोक दी। जब उन्होंने जया से बैठने के लिए कहा तो उन्होंने बैठने से इनकार कर दिया। चेयरमैन ने जया से बार-बार अपनी सीट पर बैठने को कहा। जया के अड़ियल रवैये को देखकर सत्ता पक्ष ने भी शिकायत करना शुरू कर दिया। तब धनखड़ ने कहा उनसे कहा, ‘मुझे पता है कि इससे कैसे निपटना है।’ सभापति फिर जया बच्चन से मुखातिब हुए और बोले, ‘जया जी आपने बड़ी प्रतिष्ठा हासिल की है। आप जानते ही हैं कि एक अभिनेता निर्देशक के निर्देशों का पालन करता है। यहाँ से आप वह नहीं देख पा रहे हैं जो मैं देख रहा हूँ।

 

सभापति ने जया बच्चन को दिया करारा जवाब

 

उन्होंने कहा, ‘हर दिन मैं रिपीट नहीं कहना चाहता हूं कि मैं वैसा शख्स हूं जो out of the way जाकर ऐसा नहीं कहता, लेकिन आपने मेरे टोन, मेरे लहजे तक चली गई। मैंने बहुत एवॉयड किया।’ फिर सभापति ने जो कहा वो जया बच्चन को भाया तो नहीं होगा। धनखड़ ने कहा, ‘आप कोई होंगी, आप सेलिब्रिटी हैं, लेकिन आपको डेकोरम समझना होगा। मैं इसे बर्दाश्त नहीं करूंगा। ऐसा मत सोचिए कि केवल आपकी ही प्रतिष्ठा है, यहां जो बैठा है उसकी भी प्रतिष्ठा है।’

 

जया सच में ‘कलाकार’ हैं…

2 अगस्त को जया बच्चन ने जया अमिताभ बच्चन के नाम से अपना आधिकारिक परिचय दिया था। उस समय भी अध्यक्ष धनखड़ राज्यसभा सीट पर थे। जया ने फिर सनकीपन से अपने नाम में अमिताभ जोड़ लिया।  लेकिन सप्ताह भर में ही उन्हें अपने नाम के साथ ‘अमिताभ’ लगाना चुभ गया। वो भी तब जब उन्होंने राज्यसभा सचिवालय को अपना आधिकारिक नाम यही लिखकर दी हैं- जया अमिताभ बच्चन। अगर अपना आधिकारिक नाम पुकारे जाने पर कोई इस कदर भड़क जाए तो यह मानना तो पड़ेगा ही कि वो सच में ‘कलाकार’ है।

 

 

 

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button