ट्रेंडिंगन्यूज़

रेलवे तय समय में प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए संबंधित जिलों में नोडल अधिकारी नामित करेः दुर्गा शंकर मिश्र

लखनऊ: मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि रेलवे विभाग तय समय सीमा के अन्दर अपने प्रोजेक्ट पूरा करे और इसके लिए संबंधित जिलों में अपना नोडल अधिकारी नामित करे। यदि किसी प्रोजेक्ट में कोई समस्या है, तो उसका प्राथमिकता से समाधान करे। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र रेलवे बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता करते हुए चेयरमैन रेलवे बोर्ड विनय कुमार त्रिपाठी व सम्बन्धित जिलों के डीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से समीक्षा कामों की समीक्षा कर रहे थे।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने कहा कि तय समय सीमा के भीतर प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए रेलवे अधिकारियों और डीएम के बीच समन्वय होना चाहिए। इसके लिए हर जिले में रेलवे द्वारा एक नोडल अधिकारी नामित किया जाये, जो प्रोजेक्ट से जुड़ी समस्याओं का समय पर समाधान कर सके।

ये भी पढ़ें- महिला ने एक साथ चार बच्चों को दिया जन्म, नवजात शिशुओं में एक बेटा और तीन बेटियां

बैठक में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने प्रदेश के गोरखपुर, प्रयागराज, मथुरा, सिद्धार्थनगर, आगरा, ललितपुर, इटावा, गाजीपुर, अयोध्या, मऊ, जौनपुर और मिर्जापुर आदि जनपदों के बड़े रेलवे प्रोजेक्ट की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण सुधारों से प्रदेश एक सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रेलवे के कई बड़े प्रोजेक्टस हैं। उन्होंने कहा कि रेलवे और जिलाधिकारी जल्द से जल्द प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए आ रहीं समस्याओं को मिलकर दूर करें।

उन्होंने कहा कि जिन जिलों में रेलवे के प्रोजेक्ट पर काम हो रहा है,उनमें तेजी से काम करने के लिए जिलों में रेलवे की ओर से एक सीनियर ऑफिसर को नामित किया जाये ताकि तय समय सीमा पर प्रोजेक्ट पूरे किये जा सकें। इस बैठक में रेलवे, लोक निर्माण, ऊर्जा, वन एवं पर्यावरण सहित सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button