ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबररोजी-रोटी

बाजार में सेंसेक्स निफ्टी में बदलाव का दिखा रुख, सेंसेक्स 300 अंक से ऊपर, निफ्टी हुआ 17,000 से नीचे

नई दिल्ली: सोमवार को सुबह के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों लाल निशान के साथ खुले.  शेयर बाजार ने मई की शुरुआत ही धीमी चाल के साथ की. क्योंकि निवेशकों को इस सप्ताह फेडरल रिजर्व के जरिये अपेक्षित दर में वृद्धि का इंतजार है.

निफ्टी का आईटी इंडेक्स, ऑटो इंडेक्स और मेटल इंडेक्स सोमवार को बराबर में ही रहे, जिनमें से प्रत्येक में 1 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई. शुक्रवार को अमेरिकी शेयरों में बिकवाली के बाद एशियाई समकक्षों में कमजोरी पर नज़र रखने के बाद शेयर बाजार नीचे था.

Stock market continues to rise Sensex 57600 and Nifty cross 17200 -  Business News India - बाजार में रौनक बरकरार, सेंसेक्स में 1047 अंक की तेजी,  निफ्टी 17,200 अंक के पार हुआ बंद
SENSEX NIFTY

और पढ़े- केदारनाथ की उत्सव डोली यात्रा आज से शुरु,तीर्थयात्रियों के लिए खुल जाएंगे कपाट

एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 0.76 फीसदी की गिरावट के साथ 16,972.40 पर था, जिसमें अधिकांश प्रमुख सब-इंडेक्स नकारात्मक थे, जबकि एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 0.68 फीसदी गिरकर 56,672.38 पर बंद हुआ था. शुक्रवार को बेंचमार्क इंडेक्स ने लगातार तीसरे हफ्ते नुकसान दर्ज किया था. निवेशकों का ध्यान फेडरल रिजर्व की ओर होगा, जिसके बुधवार को केंद्रीय बैंक की बैठक समाप्त होने पर दरों में 50 आधार अंकों की बढ़ोतरी की उम्मीद है.

बाजार सहभागियों को ब्याज दरों के लिए भविष्य के मार्ग के बारे में संकेतों के लिए भी देखना होगा, फेड की बैलेंस शीट को कम करने की योजना और मुद्रास्फीति कब घटेगी.
news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button