ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

जहांगीरपुरी हिंसा: बुलड़ोजर रुका, राजनीति गरमायी, कांग्रेस के बाद सपा भी कूदी

Jahangirpuri Demolition Drive: पिछले सप्ताह हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर निकाली गयी शोभायात्रा पर जहांगीरपुरी में पथराव हुए। जहांगीरपुरी में अवैध निर्माणों को गिराने के मामले में सुप्रीम कोई के आदेश के बाद बुलड़ोजर से अतिक्रमण हटाने का काम बेशक रोक दिया गया है, लेकिन इस मामले को लेकर भाजपा विरोधी दलों की राजनीति गरमा गयी है।

बृहस्पतिवार को कांग्रेस नेता अजय माकन अपने साथियों के साथ जहांगीरपुरी पहुंचे। वहां उन्होने कांग्रेस को मुसलमानों का हितैषी दर्शाने का काम किया। माकन ने अतिक्रमणकारी से कहा कि बीजेपी शासित उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने जानबूझकर गरीबों और एक वर्ग विशेष के लोगों को ही टारगेट किया है।

कांग्रेस के बाद अब सपा का प्रतिनिधि मंडल जाएगा जहांगीरपुरी

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि बुलड़ोजर कार्रवाई बिना नोटिस जारी किये की गयी, जो गलत है। कांग्रेस हाईकमान के निर्देश पर वे पूरे मामले की जांच करने आये हैं और इसकी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंपी जाएगी।जहांगीरपुरी हिंसा मामले को कैश करने की नीयत से मुस्लिम हितैषी होने का दंभ भरने वाली समाजवादी पार्टी भी सक्रिय हो गयी है। समाजवादी पार्टी के तीन वर्तमान सांसद और दो पूर्व सांसदों का पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश से शुक्रवार को राजनीति करने के लिए दिल्ली के जहांगीरपुरी में जायेगा।

दिल्ली आने वाले इस प्रतिनिधि में सांसद शफीकुर्रहमान वर्क, सांसद एसटी हसन, सांसद (रास) विशम्बरनाथ प्रसाद निषाद, पूर्व सांसद जावेद अली खान और पूर्व सांसद रवि प्रकाश वर्मा शामिल हैं। सपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल का कहना है कि प्रतिनिधि मंड़ल का कहना है कि वह मामले की जांच करने जहांगीरपुरी पहुंचेगा।

यह भी पढ़ें: IPL 2022: दमदार टीम के बावजूद पंजाब किंग्स का खराब प्रदर्शन, कहां हो रही है गलतियां?

दिल्ली पुलिस की कार्रवाई जारी

उधर जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा के दौरान एक समुदाय के लोगों द्वारा किये गये पथराव और आगजनी के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस की कार्रवाई जारी है। पुलिस शोभायात्रा पर पथराव करने वालों को चिन्हित करने और उन्हें पकड़कर जेल भेजने में लगी हुई है। आज भी पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे पहुंचाने का काम किया।  

admin

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button