ट्रेंडिंगन्यूज़

Russia Ukraine War: रूसी हमले से दहला यूक्रेन, जंग से यूक्रन में छाया अंधेरा, दूतावास ने कहा- जल्द से जल्द देश छोड़ें भारतीय

नई दिल्ली: रूस द्वारा यूक्रेन (Russia Ukraine War) पर किए जा रहे ताबड़तोड़ हमले से वहां के हालात और ज्यादा खराब हो गए हैं। इसको गंभीरता से देखते हुए भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी जारी की कि यूक्रेन में रह रहे भारतीयों को जल्द से जल्द यूक्रेन छोड़ दें।

भारतीय जल्द से जल्द यूक्रेन छोड़ दें

भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में रह रहे भारतीयों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है कि भारतीय जल्द से जल्द यूक्रेन छोड़ दें। यूक्रेन के कीव में स्थित भारतीय दूतावास ने कहा है कि सुरक्षा की बिगड़ती स्थिति और यूक्रेन (Russia Ukraine War) भर में हाल में बढ़ते संघर्ष को देखते हुए भारतीय नागरिकों को यूक्रेन की यात्रा न करने की सलाह दी जाती है। यहां मौजूद छात्रों सहित भारतीय नागरिकों को जल्द से जल्द यूक्रेन छोड़ने की सलाह दी गई है।

4 इलाकों में मार्शल लॉ लगाया

बता दें इससे पहले रूस (Russia Ukraine War) के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन से छीने 4 इलाकों में मार्शल लॉ लगाया. डोनेट्स्क, लुहान्स्क, जेपोरिजिया और खेरसोन में मार्शल लॉ लगाया गया.पुतिन के आदेश से पश्चिमी देशों में खलबली मच गई है और साथ ही बड़े एक्शन का डर भी है।

ये भी पढ़ें- केदारनाथ हेलीकॉप्टर हादसाः मृतक पायलट अनिल कुमार का शव हेलीकॉप्टर से जौलीग्रांट पहुंचाया  

ये युद्ध बीते दिनों से कुछ ज्यादा ही आक्रामक रूप ले लिया जब रूस (Russia Ukraine War) को क्रीमिया से जोड़ने वाले पुल पर हमला हुआ। इससे हमले के बाद पुतिन ने अपने तेवर दिखाते हुए यूक्रेन पर धड़ा धड़ मिसाइलें दाग दी, इस हमले से डरे यूक्रेन के लोग अब तेजी से दूसरे देशों में शरण ले रहे हैं।

यूक्रेन के ऊर्जा प्रतिष्ठानों पर ताबड़तोड़ हमले

रूस (Russia Ukraine War) के लगातार जारी मिसाइल हमलों और गोलाबारी से बुधवार को यूक्रेन के और अधिक गांवों, कस्बों तथा दो शहरों के कुछ हिस्से बिजली के बिना अंधकार में डूब गए. कीव को झुकाने के लिए मॉस्को इसके ऊर्जा प्रतिष्ठानों पर ताबड़तोड़ हमले कर रहा है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने बीती रात हुए हमलों से पहले यूक्रेनियों (Russia Ukraine War) से देश के ऊर्जा प्रतिष्ठानों को बचाने का प्रयास करने का आग्रह किया था. एनरहोदर के मेयर दिमित्रो ओरलोव ने कहा कि शहर पर की गई गोलाबारी में बिजली और पानी के केंद्रों को निशाना बनाया गया. दक्षिणी शहर उस जापोरिज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र के पास स्थित है जो लगभग आठ महीने से चले आ रहे हमलों का मुख्य निशाना रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button