खेलट्रेंडिंगन्यूज़

IND vs NED: दिवाली के दिन किंग कोहली तोड़ेंगे सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों का महारिकॉर्ड

IND vs NED World Cup 2023: ​​आज दिवाली पर डचों के सामने टीम इंडिया का ‘धमाका’ रोकने की चुनौती। टूर्नामेंट में अब तक अपराजेय रही भारतीय टीम की भिड़ंत वर्ल्ड कप (world cup) के आखिरी लीग मैच में नीदरलैंड्स (neitherland) से है।

Also Read: Latest Hindi News Sports | Cricket Samachar Today in Hindi

भारतीय सरजमीं पर आयोजित हो रहे विश्व कप 2023 में अब तक भारतीय टीम ( team india) बाकी सभी 9 टीमों से फॉर्म से लेकर टेंपरामेंट तक के मामले में एकदम अलग ही नजर आई है। लीग राउंड में उसने अब तक ना सिर्फ 8 के 8 मैच जीते हैं, बल्कि लगभग हर मैच में विपक्षी टीम को रौंदने के अंदाज में शिकस्त दी है। टॉप ऑर्डर से लेकर मिडल ऑर्डर तक के बैटर्स के बल्ले से रन निकले हैं, तो वहीं तेज गेंदबाजी में तो अभी दुनिया की कोई टीम उसके आसपास नहीं दिख रही। अंक तालिका में नंबर 1 के पोजिशन के साथ वह सबसे पहले सेमीफाइनल (semifinal) में अपनी जगह पक्की कर चुकी है।

लगातार 9वीं जीत की तलाश

लखनऊ में इंग्लैंड (england) के खिलाफ बल्लेबाज बहुत बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाए तो काम पेसर्स ने कर दिखाया। वहीं, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका (srilankha south africa) के खिलाफ विशाल स्कोर बनाने के बाद बॉलिंग यूनिट ने विपक्षी बल्लेबाजों को पूरी तरह चित करते हुए रिकॉर्डतोड़ अंतर के साथ जीत दर्ज की। अब तक अपराजित भारत के सामने आज बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में नीदरलैंड्स (netherland) की टीम के सामने टूर्नामेंट के आखिरी लीग मैच में टीम इंडिया (team india) के इस पराक्रम को तोड़ने की चुनौती होगी। दूसरी ओर, भारत कतई नहीं चाहेगा कि उसके विजय रथ पर अंत में कोई टीम अंकुश लगाए। हालांकि डच खेमे की तरफ से चंद रोज पहले यह कहकर रोमांच पैदा करने की प्रयास जरूर किया गया है कि भले ही भारत इस वक्त प्रचंड फॉर्म में हो, मगर क्रिकेट में ‘मजेदार चीजें’ होती रहती हैं।

विराट कोहली चाहेंगे ‘भगवान’ से आगे निकलना

वनडे इंटरनेशनल (oneday international) में सबसे ज्यादा 49 शतकों के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (sachin tendulkar) के रिकॉर्ड की पिछले मैच में बराबरी करने वाले मॉर्डन ग्रेट विराट कोहली के पास अब शतकों का अर्धशतक लगाकर शिखर पर पहुंचने का समय है और इस मैच में भी उनके पास यह सुनहरा मौका होगा। आज दिन दिवाली का है और विराट IPL में अपने होम ग्राउंड में यह कीर्तिमान रचकर देशभर को यह त्योहारी तोहफा देने का अवसर हाथ से जाने नहीं देना चाहेंगे। वह मौजूदा टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे ज्यादा 543 रन अब तक बना चुके हैं। यह पहली बार है जब विराट ने वर्ल्ड कप के किसी एक संस्करण में 500 से ज्यादा रन बनाए हैं। दूसरी ओर, भारत के अन्य टॉप बैटर्स भी अच्छी लय में दिख रहे हैं। कप्तान रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल और केएल राहुल के अलावा ऑलराउंडर रविंद्र जाडेजा ने भी उम्दा पारियां खेली हैं जिससे बैटिंग यूनिट में गहराई दिख रही है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button