ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Imran Khan wife Bushra Bibi: जेल में बंद इमरान खान पर एक और टूट पड़ा मुश्बित का पहाड़, अब बीवी बुशरा भी होगीं गिरफ्तार

Imran Khan wife Bushra Bibi: बुशरा बीबी को भी भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों में गिरफ्तार किया जा सकता है। इमरान खान (Imran Khan wife Bushra Bibi) पहले ही तोशखाना केस में जेल में हैं। अगर उनकी पत्नी भी गिरफ्तार हो जाती हैं तो ये उनके लिए दोहरा झटका होगा। पाकिस्तान में अगले साल चुनाव होने हैं। इमरान खान समेत उनकी पार्टी के बड़े नेता या तो गिरफ्तार हैं या अलग-अलग मामलों में मुश्किलों से घिरे हुए हैं। बुशरा बीबी (Imran Khan wife Bushra Bibi) भी गिरफ्तार होती हैं तो इमरान की पार्टी पीटीआई आने वाले चुनावों में PMLN और PPT के सामने कमजोर पड़ सकती है।

Read More News: Latest Hindi News Political| Political Samachar Today in Hindi

इस्लामाबाद जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी भी गिरफ्तार हो सकती हैं। भ्रष्टाचार के मामले में बुशरा बीबी पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) बुशरा के खिलाफ वित्तीय लेनदेन से जुड़े सबूतों की जांच कर रही है। ये बुशरा (Imran Khan wife Bushra Bibi) को कुछ रकम मिलने से जुड़ा मामला है। इसमें सबूत उनके खिलाफ मिले तो बुशरा के गवाह से आरोपियों की लिस्ट में आ जाने की संभावना है। जिसके बाद उनको गिरफ्तार किया जा सकता है।

Read Here: Latest Hindi News Today | Hindi Samachar Live Update’s

पाक मीडिया में हाल ही में कुछ (Imran Khan wife Bushra Bibi) रिपोर्ट सामने आई हैं। फराह शहजादी के बारे में आई इन रिपोर्ट में बुशरा बीबी को लेनदेन से जुड़ी जानकारी होने के बात कही जा रही है। दो राजनीतिक दलों ने पीएमएल-एन और एमक्यूएम ने भी कई आरोप इमरान खान और बुशरा बीबी पर लगाए हैं। पीएमएल-एन के अट्टा तरार ने फराह को इमरान खान और बुशरा बीबी (Imran Khan wife Bushra Bibi) के साथ जोड़ा है। उन्होंने दावा किया है कि फराह की घोषित और गैर-घोषित संपत्ति में 2017 से 2020 तक 4,520 मिलियन की बढ़त देखी गई।
इमरान के खिलाफ भी जांच तेज की
एनएबी ने इस बीच इमरान खान के खिलाफ चल रहे तोशखाना भ्रष्ट्राचार और यूके की एनसीए में भी अपनी जांच तेज कर दी है। राष्ट्रीय अपराध एजेंसी, एनसीए के 190 मिलियन पाउंड के मामले को अलकादिर ट्रस्ट मामले के तौर पर भी जाना जाता है। जल्दी ही ब्यूरो इन मामलों की जांच पूरा कर सकता है। जिससे इमरान की मुश्किलें (Imran Khan wife Bushra Bibi) और बढ़ सकती हैं।

Also Read: Trending News in Hindi | HIndi Samachar Trending

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan wife Bushra Bibi) इस वक्तजेल में बंद हैं। इमरान खान को इस साल अगस्त में इस्लामाबाद की जिला अदालत ने 3 साल की सजा सुनाई थी। इमरान खान (Imran Khan wife Bushra Bibi) को तोशखाना केस में दोषी सजा हुई है। बता दें कि तोशाखाना महंगे तोहफे रखने की जगह को कहा जाता है। पाकिस्तान में तोशाखाना की स्थापना 1974 में की गई थी। इसे कैबिनेट डिविजन के नियंत्रण में रखा जाता है। विदेश दौरे पर गए प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, कैबिनेट मंत्री और अफसरों को (Imran Khan wife Bushra Bibi) जो तोहफे मिलते है, उन्हें तोशाखाना में ही रखा जाता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहते हुए इमरान खान को अपनी विदेश यात्राओं के दौरान काफी महंगे गिफ्ट मिले। कथित तौर पर इमरान खान (Imran Khan wife Bushra Bibi) ने इन गिफ्ट्स बड़ी कीमत पर बेच दिया। इमरान खान को इसमें अदालत ने भ्रष्टाचार का दोषी पाया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button