ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

क्या नोटबंदी मोदी सरकार का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार है ?

Political News: आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी पार्टियां एक दूसरे पर हमला करने के लिए मुद्दे की तलाश कर रही है। यूपी चुकी बड़ा चुनावी मैदान है इसलिए सपा और बीजेपी के बीच वहां बड़ा जंग होना है। देश की आम जनता भी जानती है कि यूपी में बड़ा संग्राम होगा। बीजेपी भी जानती है कि उसकी असली लड़ाई सपा से ही होनी और सपा वाले भी जानते हैं कि बीजेपी से ही उसका मुकाबला होना है। यही वेवजह है कि दोनों पार्टियों के बीच मुद्दे की खोज की जा रही है। यूपी में लगातार बीजेपी को दो चुनाव से बढ़त मिल रही है और यहाँ की बढ़त ही बीजेपी की सरकार बनाने में अहम् भूमिका निभा रही है।

Read Here: Latest Hindi News Politi’c’s | Political Samachar Today in Hindi

अब सपा ने बीजेपी पर बड़ा हमला करने को तैयार है। हमला मारक हो और बीजेपी की मुश्किलें बढे इसके लिए सपा के भीतर भी कई तरह के मंथन चल रहे हैं। आज सपा मुखिया अखिलेश भ्रष्टाचार ने बीजेपी के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी पर बड़ा हमला किया है। सपा ने कहा कि नोटबंदी इस देश का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार है। इस बात को आगे बढ़ाते हुए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि देश में 15 लाख करोड़ के फ्रॉड और नुकसान की भरपाई के लिए बीजेपी सरकार ने सोंच समझ कर नोटबंदी का फैसला किया था। अखिलेश यादव ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि नोटबंदी से भ्रष्टाचार और आतांकवाद ख़त्म हो जायेगा ,महंगाई कम हो जाएगी। लेकिन यह सब कुछ भी नहीं हुआ। उनका दावा झूठा निकला। नोटबंदी के बाद भी न तो भ्रष्टाचार कम हुआ और न ही आतंकवाद कम हुआ। आज भी देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है।

Read More News : Latest Hindi News Uttar Pradesh | Uttar Pradesh Samachar Today in Hindi

सपा मुखिया ने पत्रकारों को बताया है कि आज भी बाजार में 33 लाख करोड़ कैश बाजार में उपलब्ध है। आज भी ज्यादातर लोग डिजिटल के बजाये कैश का ही उपयोग करते हैं। जमीन की खरीददारी भी कैश में ही हो रही है। सब जानते हैं कि जमीनों की खरीददारी और रजिस्ट्री कैश में ही होती है। और इसमें भ्रष्टाचार चरम पर है। यह सब जानते हैं लेकिन बोलते नहीं। अखिलेश ने यह भी आरोप लगाया कि अयोध्या में जो जमीनों की रजिस्ट्री हुई है उसमे बीजेपी के लोग शामिल हैं।
उधर सपा ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कई और तरह की तैयारी शुरू की है। कहा जा रहा है कि बीजेपी को मात देने के लिए सपा बूथ स्तर पर अपने संगठन को न सिर्फ मजबूत कर रही है बल्कि सबको यह भी कहते चल रहे हैं कि किसी भी सूरत में बीजेपी को हराना है। सपा की रणनीति इस बार कम से कम 40 से ज्यादा सीटें जितने की है और इसके लिए आगामी कुछ महीनो में ही सपा बीजेपी के खिलाफ बड़ा अभियान लेकर राज्य के दौरे पर निकल भी सकती है। जानकारी मिल रही है कि सपा ने बीजेपी के भ्रषचार को लेके कई पुस्तके भी तैयार कराए रही है जिसमे बीजेपी के शासन काल में केंद्र से लेकर राज्य में भ्रष्टाचार की बात की जाएगी।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button