उत्तर प्रदेशन्यूज़

ब्रह्माकुमारी आश्रम में 2 सगी बहनों ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट से दोनों बहनों का छलका दर्द

Agra News(Crime News): आगरा से एक ऐसी खबर सामने आई हैं. जिसने सबको हैरान कर दिया है. ये खबर एक सनसनीखेज से जुड़ा हुआ है. दरअसल ब्रह्माकुमारी आश्रम में रहने वाली दो सगी बहनों ने आत्महत्या कर ली है. आत्महत्या करने से पहले दोनों बहनों ने तीन पेज का सुसाइड नोट छोड़कर गई हैं. सुसाइड नोट में 4 लोगों पर गंभीर आरोप लगाया है. दोनों बहनों ने सुसाइड नोट में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आसाराम की तरह आरोपियों को उम्र कैद की सजा दिलाने की बात कहीं है. दोनों बहनों ने कहा है कि योगी जी जिस तरह से आसाराम बापू को उम्र कैद की सजा मिली है इन आरोपियों को भी उसी तरह से सजा मिलनी चाहिए. मृतक दोनों बहनों ने चारों आरोपियों पर सुसाइड नोट में अनैतिक गतिविधियों के साथ साथ पैसे हड़पने का भी आरोप लगाया है।

Also Read: Latest Hindi News Up News Agra News | Uttar Pradesh Samachar Today in Hindi उत्तर प्रदेश न्य़ज Agra Brahma Kumari Ashram

पुलिस अधिकारियों की मुताबिक ये चारों आरोपी आगरा से बाहर के रहने वाले है. चार आरोपियों में से दो आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली गई है. फरार दो और आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमों को रवाना किया गया है पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों मृतक बहनें एकता और शिखा ने ब्रह्माकुमारी में 8 वर्ष पहले दीक्षा ली थी. दीक्षा लेने के बाद मृतका के परिवार ने जगनेर में ब्रह्माकुमारी केंद्र को बनवाया था. जिसमें दोनों मृतक बहने रह रही थीं. मृतक दोनों बहनों में शिखा 32 वर्ष ने एक पेज का सुसाइड नोट लिखा था. दूसरी बहन एकता 38 वर्ष ने दो पेज का सुसाइड नोट लिखा था. मृतक शिखा ने अपने सुसाइड में दोनों बहनों के साथ पिछले एक साल से परेशान करने का जिक्र किया थी।

सुसाइड नोट में दोनों बहनें अपनी मौत की पूरी जिम्मेदारी आश्रम के नीरज सिंघल, धौलपुर के ताराचंद, नीरज के पिता और ग्वालियर के आश्रम में रहने वाली एक महिला को ठहराया है. मृतक एकता ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि नीरज ने केंद्र में रहने का आश्वासन दिया था. लेकिन केंद्र को बनने के बाद उसने हम लोगों से बात करना बंद कर दिया और एक साल तक हम दोनों बहनें रोती रहीं. लेकिन मेरी एक भी बात उसने नहीं सुनी. उसके साथ उसके पिता के अलावा ग्वालियर आश्रम में रहने वाली एक महिला और ताराचंद नाम के आदमी ने दिया. 15 साल तक आश्रम में रहने के बाद भी वह ग्वालियर की महिला के साथ अवैध संबंध बनाता रहा. इन सभी लोगों ने हमारे साथ गद्दारी की है।

Read More News: Latest Hindi News Agra News in Hindi | Brahma Kumari Ashram Samachar Today in Hindi Cm Yogi

मृतक बहनों ने सुसाइड नोट ये भी लिखा है कि हमारे पिता ने प्लॉट के लिए सात लाख आश्रम के लोगों को दिए थे. 18 लाख गरीब माताओं से लिए दिए थे. इन सारे पैसो को इन आरोपियों ने हड़प लिये हैं. ये सभी लोग पैसा हड़पने के साथ महिलाओं के साथ अनैतिक काम भी करते हैं और विरोध करने पर दबंगई दिखाते हुए कहते हैं कि उनका कोई कुछ नहीं कर पाएगा. सुसाइड नोट में दोनों मृतक बहनों ने कहा कि आरोपियों ने कई लोगों के साथ गलत काम किया है. सुसाइड नोट में एकता ने यह भी बताया है कि उनके सुसाइड नोट को बहन मुन्नी और भाई मृत्युंजय के पास पहुंचा दें. मृतका ने सुसाइड नोट में आगे लिखा कि लड़कियों ने सुसाइड कर लेती हैं तो ये सभी आरोपी उनकी शव को छिपा देते हैं।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button