Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Sabarmati Express Train Accident: यूपी के कानपुर में साबरमती एक्सप्रेस के 22 डब्बे पटरी से उतरे

22 coaches of Sabarmati Express derailed in Kanpur, UP

Sabarmati Express Train Accident: उत्तर प्रदेश के कानपुर और भीमसेन स्टेशन के बीच रेल हादसा हुआ है। यहां साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 19168 भीमसेन स्टेशन के बीच ब्लॉक सेक्शन में पटरी से उतर गई। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। यात्रियों को कानपुर ले जाने के लिए बसें दुर्घटनास्थल पर पहुंच गई हैं।

हादसा कब हुआ?

यह हादसा उस समय हुआ जब साबरमती ट्रेन कानपुर से जा रही थी। भीमसेन स्टेशन के बीच थोड़ी दूरी पर यह दुर्घटनाग्रस्त हो गई। लोको पायलट ने बताया कि, प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि इंजन पर कोई पत्थर आकर गिरा, जिससे इंजन का कैटल गार्ड बुरी तरह क्षतिग्रस्त होकर मुड़ गया। जिसके कारण ट्रेन पटरी से उतर गई। हालांकि, इस बारे में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

ट्रेन के 22 डब्बे उतरे पार्टी से

ट्रेन के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए और इस घटना के बाद हड़कंप मच गया। ट्रेन में सवार यात्री काफी डर गए और अपनी जान बचाने की कोशिश करने लगे। इस बीच ट्रेन में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। हादसे की खबर मिलते ही कानपुर के डीएम राकेश कुमार सिंह और एडीएम मौके पर पहुंचे और पूरी स्थिति का जायजा लिया। जिसके बाद मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया।

इस घटना के बारे में बात करते हुए कानपुर के डीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया कि, सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया है। ट्रेन के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इस हादसे में कुछ लोगों को मामूली खरोंचें आई हैं। कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं है। घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस बुलाई गई हैं। यात्रियों को उनके गंतव्य तक ले जाने के लिए बसें भी बुलाई गई हैं। जिसमें यात्रियों को बैठाकर दूसरे रेलवे स्टेशन या उनके गंतव्य तक छोड़ा जाएगा।

समाजवादी पार्टी ने किया हमला

भारतीय रेलवे ने इसको लेकर आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन हादसे को लेकर समाजवादी पार्टी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पर निशाना साधा है। सपा नेता आईपी सिंह ने कहा कि आज कानपुर में साबरमती एक्सप्रेस के सभी डिब्बे पटरी से उतर गए। यह ट्रेन वाराणसी से गुजरात जा रही थी। शायद ही कोई दिन ऐसा हो जब रेल हादसा न होता हो। रेल मंत्री अश्विन वैष्णव इसे मामूली हादसा बताते हैं। प्रधानमंत्री चुप हैं। निकम्मे रेल मंत्री कब इस्तीफा देंगे?

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button