न्यूज़बड़ी खबरराजनीति

कांग्रेस के घोषणा पत्र (manifesto) की 5 बड़ी बातें, जिसमें तय कर दिया कर्नाटक का भविष्य

Karnataka Election News: कर्नाटक के विधानसभा चुनाव सामने हैं ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां कमर कसती हुई नजर आ रही हैं। तैयारियां भी जोरों पर हो रही हैं। तो वहीं बीजेपी (BJP) के बाद अब काग्रेंस पार्टी ने अपना मेनीफेस्टो ( Manifesto) यानी चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। जिसमें काग्रेंस ने कर्नाटक की जनता से 5 अहम वादें किए है। तो चलिए आपको ले चलते हैं 5 बड़ी बातों की ओर..कर्नाटक में कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र की बड़ी बातें अगले 5 वर्षो में किसान कलयाण के लिए1.5 लाख रूपए गेगीदूध (milk) पर बढेगी सब्सिडी, 5 रूपए से बढ़कर 7 रूपए किया जाएगा नारियल किसानों लिए एक(MSP) तय की जाएगी गृह ज्योति योजना के तहत 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी । आंगनवाड़ी वर्कर्स की सैलेरी 11,500 से बढ़ाकर 15,000 करने का वादा किया है।

तो वहीं कांग्रेस का कहना है कि यह घोषणा पत्र सिर्फ एक वादा नहीं है, बल्कि कर्नाटक का बेहतर भविष्य है। बता दें कि जारी किए गए घोषणा पत्र के दौरान काग्रेंस के कई दिग्गज नेता शामिल रहे। कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकाअर्जुन खरगे, घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष डॉ. परमेश्वरजी, कर्नाटक पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, राज्य अध्यक्ष डीके शिवकुमार के साथ अन्य लोग भी मौजूद रहें।

Read Also : यूपी में भू- माफिया की खैर नही! योगी सरकार का बडा एक्शन

बता दें कि सभी पार्टियां सत्ता काबिज करने के लिए ताकत झोकने में लगी हुई हैं। चुनाव प्रचार प्रसार भी जारी है। पार्टियों को लुभाने के लिए कई तरह के लोकलुभावन वादें भी किए जा रहे हैं।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button