न्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

यूपी में भू- माफिया की खैर नही! योगी सरकार का बडा एक्शन

UP Land Mafia News: भू माफियाओं पर योगी सरकार लगातार कार्यवाही कर रही है बड़े बड़े बिल्डरों के सस्थानो पर योगी जी (yogi)का बुलडोजर गरज चुका है और सरकारी जमीनों को खुर्द बुर्द करने वाले भू माफियाओं को धूल चटाई जा चुकी है बरेली के सबसे बड़े भू माफिया की जमीन पर अब सरकारी कब्जा हो चुका है और पुलिस ने उसके करोड़ों के ऑफिस पर अपना ताला डाल कर जब्त कर लिया और कई जगहों की प्रोपार्टियो पर भी यही कार्यवाही शुरू हो चुकी है ।

बरेली का सबसे बड़ा भू माफिया एलायंस बिल्डर(ALLIANCE BUILDER) और उसके साथियों पर लगातार कार्यवाही की जा रही है जिसके तहत आज उसके करोड़ों रुपए के ऑफिस पर पुलिस ने जब्ती करण करते हुए ताला डाल दिया है अभी लगभग 90 करोड़ की और प्रॉपर्टी पर पुलिस (police)जब्ती करण की कार्यवाही करने जा रही है,

नामी ग्राम भू माफिया एलायंस बिल्डर के भू माफिया रमनदीप सिंह, अमनदीप सिंह , अरविंदर सिंह युवराज सिंह , हनी कुमार भाटिया, और सतवीर सिंह ही मुख्य आरोपी है जिन्होंने लेखपालो की मदद से सीलिंग की जमीन खरीद बेचकर करोड़ों रुपए की संपत्ति अर्जित कर ली , और निर्दोष लोगो को अपने जाल में फंसा कर उनको फर्जी तरीके से जमीन बेच कर मोटी रकम की कमाई की।

पुलिस ने एलायंस बिल्डर(alliance builder) की सहयोगी कंपनियों फर्मों के 17 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था मगर मुख्य आरोपियों को जांच में दायरे में रखते हुए कार्यवाही कर रही थी, जिसके बाद पुलिस ने एलायंस बिल्डर के निदेशक भू माफिया रमनदीप सिंह अमनदीप सिंह अरविंद सिंह युवराज सिंह हनी कुमार भाटिया, और सतवीर सिंह साहित् तीन लेखपाल भगत राम, मुनीश चंद्र मिश्रा, सतीश चंद्र के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया. जिसमे – 447,420,467,468,469,471 है। वही आरोपियों में एक लेखपाल भगत राम की मृत्यु हो चुकी है, इसी के साथ पुलिस ने 11 टीम गठित कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए रवाना कर दी जबकि यह आरोपी अभी फरार चल रहे है । अभी जरूरी है की एलायंस बिल्डर की सहयोगी कंपनियों पर पुलिस ने मेहरबानी दिखाते हुए जांच से बाहर का रास्ता दिखा दिया है जबकि सहयोगी कंपनियों ने भी करोड़ों रुपए की संपत्ति इसी प्रकार अर्जित कर रखी है (Yogi Sarkar)

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button