ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

स्म़ृति ईरानी का राहुल पर हमला, कहा- भ्रष्टाचार छिपाने के लिए कांग्रेसियों को दिल्ली घेरने के लिए बुलाया गया

नई दिल्ली: केन्द्रीय मंत्री स्म़ृति ईरानी ने आज राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि राहुल का भ्रष्टाचार पकडा गया है। उन्होने कहा कि नेशनल हेराल्ड केस में राहुल जमानत पर हैं। मनी लांड्रिंग के माध्यम से किये गये उनके द्वारा किये गये भ्रष्टाचार पर होने वाली पूछताछ से पहले ही ईडी पर दबाव बनाने के लिए सारे देश से कांग्रेसियों को दिल्ली घेरने के लिए बुलाया गया था।

स्म़ृति ईरानी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि क्या राहुल गांधी बतायेंगे कि उनका कोलकाता की कंपनी डोटेक्स मर्चेन्टाइज प्राईवेट लिमिटेड से क्या संबंध है। ये कंपनी हवाला के माध्यम से कैश के बदले चैक उपलब्ध कराती है। उन्होने नेशनल हेराल्ड केस से जुड़े कई पहलुओं का मीडिया के सामने रखा। उन्होने बताया कि किस तरह से नेशनल हेराल्ड समाचार का प्रकाशन करने वाली कंपनी एसोसिएट जर्नल लिमिटेड बनायी गयी थी, जिसमें पांच हजार कांग्रेसियों के शेयर थे, लेकिन एक रणनीति के तहत इसे कंपनी को घाटे में दिखाकर को कांग्रेस ने इसे चलाने के लिए 90 करोड़ रुपये का ऋण दिया।

ये भी पढ़ें- National Herald Case: ईडी के सामने पेश होंगे राहुल गांधी, ED Office के सामने मार्च करेगी कांग्रेस

स्म़ृति ईरानी का दावा है कि पूर्व नियोजित योजना के अनुसार कांग्रेस ने 90 करोड़ इस ऋण को माफ कर दिया और 2010 में पांच लाख रुपये में बनायी गयी कंपनी को 2000 हजार करोड़ की कंपनी का मालिकाना हक हस्तांतरित कर दिया गया। इस कंपनी में अकेले राहुल गांधी का 76 फीसदी के शेयर थे। इस भ्रष्टाचार मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा 2015 से राहुल गांधी और सोनिया गांधी के खिलाफ जांच की जा रही है और अब पहली बार राहुल गांधी को ईडी के सामने भ्रष्टाचार की भसच्चाई को स्वीकार कर लेना चाहिए।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button