उत्तर प्रदेशक्राइमन्यूज़

Varanasi Mass Suicide: एक ही परिवार के 4 लोगों ने की आत्महत्या, कमरे में मिला सुसाइड नोट

Varanasi Mass Suicide: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आंध्र प्रदेश के एक परिवार ने सामूहिक खुदकुशी की है. धर्मशाला में एक ही परिवार के 4 लोगों ने फांसी के फंदे से लटककर खुदकुशी की है. मौके पर जिसने भी देखा हर कोई हैरान हो गया. पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि खुदकुशी करने वाला परिवार काफी दिनों से आर्थिक तंगी से जूझ रहा था. यहीं वजह है कि मृतक परिवार ने अपना घर छोड़ दिया था. अब पुलिस के जांच में यह भी सामने आया है कि जब मृतक परिवार से पूछा गया था कि वो लोग धर्मशाला का कमरा कब खाली करेंगे? इसके बाद मृतक परिवार ने कहा था कि 7 दिसंबर को सुबह 7 बजकर 30 मिनट पर कमरा खाली कर देंगे. 6 दिसंबर को मृतक परिवार ने शाम को चेकआउट कर लिया था. इसके बाद 7 दिसंबर को साफ सफाई करने के लिए जब कर्मचारियों ने कमरे के पास पहुंचे तो पता चला कि पूरे परिवार ने खुदकुशी करके दुनिया को अलविदा कह दिया.

Also Read: Latest Hindi News Varanasi Mass Suicide| Uttar Pradesh Samachar Today in Hindi उत्तर प्रदेश न्य़ज

आपको बता दें कि खुदकुशी करने वाले सभी लोग आंध्र प्रदेश के ईस्ट गोदावरी जिले में माण्डा पेटा के रहने वाले थे. खुदकुशी करने वाले परिवार में माता-पिता सहित उनके 2 बेटे शामिल हैं. शुरुआती जांच में पुलिस ने पाया कि मृतक परिवार आंध्र प्रदेश में पैसों के लेनदेन की वजह से परिवार आर्थिक तंगी का सामना कर रहा था. मृतक परिवार 2 महीनों तक वाराणसी में भटकने के बाद आखिरकार उन्होंने मौत को गले लगा ही लिया. आज के समय में ऐसे मामले बहुत सामने आ रहा है कि पूरा परिवार एक साथ सुसाइड कर रहा है. एक साथ एक परिवार खुदकुशी करें तो उसको एग्रीमेंट सुसाइड कहते हैं. इसके तहत परिवार के सदस्य या कुछ लोग जब आपसी सहमति के साथ एक साथ मौत को गले लगा लेते हैं.

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

पुलिस ने बताया कि जिस परिवार ने आत्महत्या की है वो लोग वाराणसी के दशाश्वमेध थाना क्षेत्र के देवनाथपुर पांडेहवेली में काशी कैलाश भवन धर्मशाला के कमरा नंबर 5 और 6 में रुके हुए थे. परिवार के लोगों ने जब शाम को कमरा नहीं खोला तो धर्मशाला के लोगों को शक हो गया. लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दीं सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने धर्मशाला के कमरें को खुलवाया तो चारों लोगों का शव सीलिंग पर लगी खूंटी के सहारे रस्सी के साथ लटकता हुआ मिला. एक साथ चार लोगों की लाश को देखकर सभी लोगों के होश उड़ गए. मृतकों की पहचान लावण्या पत्नी 45 वर्ष, कोंडा बाबू पति 50 वर्ष, दोनों बेटे जयराज 23 वर्ष और राजेश 25 वर्ष के रूप में हुई.

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

धर्मशाला के मैनेजिंग ट्रस्टी वीबी सुंदर शास्त्री ने इस घटना को लेकर ने बताया कि ये सभी लोग 3 दिसंबर को सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर वाराणसी आए थे. वाराणसा में यात्रा बताकर कमरा लिया था. इसके बाद परिवार के लोगों ने धर्मशाला कमरा खाली करने के लिए अलॉट कर दिया गया था जिसके बाद सभी लोग कमरे में रहने लगे. मृतक परिवार ने 6 दिसंबर को चेक आउट कर लिया था. लेकिन 7 दिसंबर को सुबह 7 बजकर 30 मिनट पर इन्होंने कमरा खाली करने को कहा था. जब सुबह कमरे की सफाई के लिए दरवाजा नहीं खुला तो कर्मचारियों को शक हुआ और पुलिस के आने पर जब कमरा खोला गया तो परिवार के चारों लोग फांसी के फंदे से लटके हुए मिले.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

पुलिस ने जब कमरे की तलाशी ली तो पुलिस को तेलुगु भाषा में लिखा हुआ एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट को पढ़ने के बाद यह पता चला है कि परिवार का आंध्र प्रदेश में पैसे को लेकर विवाद था. जिसको लेकर यह परिवारक बहुत ज्यादा परेशान था. इसके साथ ही सुसाइड नोट में कुछ लोगों पर आरोप भी लगाया गया है. पुलिस अब उन सभी आरोपों की जांच में जुटी हुई है.

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button