उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगतकनीकन्यूज़राज्य-शहर

दिल्ली जाना अब हुआ और भी आसान, दिल्ली रूट पर एक बार फिर दौडने लगी सुपर लक्ज़री electric buses

Electric Buses: गौतमबुद्ध नगर के दादरी कस्बे और आसपास के गांवों में रहने वाले उन लोगों के लिए बड़ी राहत की ख़बर सामनें आई है जो हर रोज या फिर अक्सर पब्लिक ट्रांसपोर्ट से दिल्ली आते जाते है। दरअसल दादरी से कौशांबी जाने वाली AC बसों को प्रशासन ने कथित तौर पर निजि बस ऑपरेटरों के दबाब में आकर बंद कर दिया था, जिससे पिछले एक पखवाड़े से इन बसों में सफर करने वाले लोग काफी परेशानी से झुंझ रहे थे। लेकिन AMV नेटवर्क और न्यूज वाच इंडिया पर इस ख़बर को प्रमुखता से दिखाए जाने पर 7 अक्टूबर यानि आज शनिवार को फिर से ये बस सेवा शुरू कर दी गयी है।

Also Read: Latest Sports News | Cricket Samachar
जानकारी के मुताबिक आपको बता दें गौतमबुद्ध नगर के दादरी कस्बे के लोगों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट खासतौर पर बस से दिल्ली आने-जाने में खासी मशक्कत करनी पड़ती थी क्योंकि यू.पी रोडवेज की ज्यादातर बस लोकल सवारियों को बिठाने में आनाकानी करती थी जिससे आए दिन लोगों के झगड़े होते थे। लगातार बढ़ रही शिकायतों को देखते हुए लगभग एक साल पहले प्रशासन की तरफ से वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों को लोकल सवारियों के लिए दादरी से कौशांबी तक चलाया गया था जिसमें बीच बीच मे लोगों की समस्या को ध्यान मे रखते हुए बस स्टॉप बनाए गए थे।

Read More: Latest Political News | Political Samachar

सरकार की इस पहल से लोगों को बहुत राहत मिल रही थी, लोग तनाव मुक्त होकर सरकारी सेवा का लाभ ले रहे थे। हर दस मिनट में बसों की सर्विस से दादरी क्षेत्र के लोगों के लिए ये बस सेवा, लाइफ लाइन बन चुकी थी, लोगों के बीच बढ़ते क्रेज को देखकर निजी बस ऑपरेटरों की नजरों में ये बस कांटे की तरह चुभने लगी। प्राइवेट बस मालिकों ने प्रशासन पर दबाव बनाना शुरू कर दिया जिसका नतीज़ा ये रहा की बीते सितंबर को दादरी से चलने वालीं ये बस सेवा अचानक से बंद कर दी गयी थी। जिससे लोग एक बार फिर से परेशान होने लगे। लेकिन लोगों की ये समस्या AMV नेटवर्क और न्यूज वाच इंडिया ने प्रमुखता से दिखाई जिसके मीडिया के दबाव के चलते ये बस सेवा 7 अक्टूबर यानि आज से फिर शुरू कर दी गयी हैं। जिससे डेली पेशोंजर काफी खुश हैं। बस सेवा के फिर से शुरू होने पर लोग न्यूज वाच इंडिया का शुक्रिया कर रहे हैं।

Read More: Latest Hindi News | Hindi Samachar
ये बस सेवा मीडिया और लोगों के दबाव में भले ही एक बार फिर से शुरू कर दी गयी हो लेकिन ये समस्या अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है। नाम ना बताने की शर्त पर इन बसों को चलाने वाले कुछ चालकों का कहना है कि कौशांबी बस अड्डे पर इनकी बसों को पार्क करने की जगह सुनिश्चित नहीं की गयी है जिससे रोडवेज बस वाले इनकी गाड़ी लगाने में अड़ंगा लगाते हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button