उत्तर प्रदेश

Lucknow Gomtinagar Kidnapping Case: युवक की किडनैपिंग केस में 2 युवतियां समेत 5 किडनैपर्स गिरफ्तार, हुआ चौंका देने वाला खुलासा

5 kidnappers including 2 girls arrested in kidnapping case of a young man, shocking revelation made

Lucknow Gomtinagar Kidnapping Case: लखनऊ में एक युवक को किडनैप करके फिरौती मांगी गई थी। इस केस में 5 किडनैपर्स की गिरफ्तारी की गई है। इसमें से 2 युवतियां भी शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक युवक के अपहरण का मामला सामने आया है। बता दें शुक्रवार रात को कुछ बदमाशों ने गोमतीनगर मोहल्ले से एक युवक का अपहरण कर लिया। किडनैपर्स ने अपने बेटे को वापस पाने के लिए उसकी मां से 50 हजार रुपए की फिरौती मांगी। पैसे लेने के लिए वे उसे पूरे शहर में घुमाते रहे और उसकी पिटाई करते रहे। घरवालों से सूचना पाकर पुलिस की टीमें सक्रिय हुईं और दो युवतियों समेत पांच किडनैपर्स को दबोच लिया। पूछताछ में पता चला कि आरोपी युवाओं को झांसा देकर उन्हें अपना बंधक बनाते हैं और विदेशी लड़कियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करके उनके घरवालों से रकम वसूलते हैं।

गोमती नगर थाने को ग्वारी गांव निवासी नीलम गौतम की ओर से शिकायत मिली कि उसके बेटे विकास (18) का शुक्रवार शाम करीब छह बजे कार सवारों ने अपहरण कर लिया। विकास एसी मकैनिक है। उन्हें किडनैपर्स के फोन आ रहे हैं जो 50,000 रुपये की फिरौती के बदले में उनके बेटे को छोड़ना चाहते हैं। गोमतीनगर थाने के प्रभारी निरीक्षक राजेश त्रिपाठी ने बताया कि पीड़ित के आरोप के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है और मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। किडनैपर्स को दबोचने के लिए पुलिस की दो टीमें गठित की गईं।

ऐसे फैलाया पुलिस ने जाल

पूछताछ के दौरान मिले CCTV फुटेज से पता चला कि किडनैपर्स उसे 1090 चौराहे से सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर गाड़ी (UP 32 HH 9756) में ले गए थे। वह विकास को 1090 चौराहे से कार से सामाजिक परिवर्तन स्थल, पॉलिटेक्निक चौराहा, निशातगंज पुल होते हुए सीतापुर रोड पर ले गए। वहां फौजी ढाबे के पास से उसे बलेनो कार में शिफ्ट कर लिया और गाड़ी लखनऊ की ओर वापस मोड़ ली।

DCP पूर्वी शशांक सिंह ने बताया जिस नंबर से फिरौती कॉल की गई थी वह ऑन था। लोकेशन लगातार बदल रही थी। अंदाजा लग गया था कि युवक को कार में रखा गया है। लोकेशन के आधार पर इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (ITMC) के कैमरे देखे गए। इससे दोनों कारों को चिह्नित कर आरोपियों को पकड़ा गया। पुलिस ने किडनैपर्स को जेल भेज दिया है।

इनकी हुई गिरफ्तारी:

1- फैसल अली, तक्किन टोला, बाराबंकी।

2- देश दीपक पांडेय, प्रेमनगर बरेली।

3- अविनाश मेहरोत्रा, पटेलनगर बरेली।

4- सानियाखान, इज्जतनगर बरेली।

5- सीमा गोयल, भुवनेश्वर उड़ीसा।

बरेली ले जाने का बनाया था प्लान

देश दीपक गिरोह का सरगना है जिसे पुलिस ने हिरासत में लिया है। उसके खिलाफ बरेली और गोमतीनगर थाने में तीन मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी के मोबाइल फोन से पुलिस को गिरोह के बारे में कई अहम सुराग मिले हैं। पुलिस की टीमें गैंग के अन्य सदस्यों को तलाश रही हैं। पूछताछ में पता चला है कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी अविनाश अपहृत विकास का दोस्त है। किडनैपर्स को कोई शिकार नहीं मिल रहा था, इसीलिए अविनाश ने विकास को ही किडनैप कर कुछ रुपये का जुगाड़ करने की योजना बनाई थी। पुलिस का दावा है कि किडनैपर्स उसे लेकर बरेली लेकर जाने वाले थे, लेकिन मन बदल गया और वापस लखनऊ की ओर आ गए थे।

ऐसे करते थे किडनैपिंग

आपको बता दें किडनैपर्स सोशल मीडिया पर विदेशी लड़कियों की तस्वीरें पोस्ट करते थे और युवकों को लुभावने ऑफर देते थे। जो व्यक्ति ऑफर स्वीकार करता था, उसे पहले एक स्थान पर बुलाया जाता था। वहां से वे उसे बहला-फुसलाकर होटल में ले जाते और जबरन कार में बैठा लेते थे। उसके बाद उसे किडनैप कर फिरौती मांगते थे। इसके साथ ही कार में मौजूद लड़कियां युवक को फर्जी मामले में फंसाने की धमकी देकर भी ब्लैकमेल करती थीं और उसे घरवालों से रकम मंगवाने पर मजबूर करती थीं। रकम ऐंठने के बाद गैंग के सदस्य जाल में फंसे लड़कों को सुनसान इलाके में छोड़कर भाग जाते थे। जरूरत पड़ने पर उसे अगवा करने की भी योजना रखते थे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button