उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

SP Leader: Ramgopal Yadav ने स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर कहा-राजनीति में टेढ़े मेढ़े लोगों की भी जरुरत

सपा महासचिव Ramgopal Yadav ने स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर कहा कि राजनीति में टेढ़े मेढ़े लोगों की भी जरुरत होती है। सबको साथ लेकर चलना पड़ता है। कभी-कभी ऐसे लोग काम भी आ जाते हैं। रामगोपाल यादव के इस बयान के तमाम मतलब निकाले जा रहे हैं। सपा महासचिव राम गोपाल के बयान का सीधा सा अर्थ निकाला जा रहा है कि सपा ने जानबूझकर स्वामी प्रसाद मौर्य को सनानत विरोधी व विवादास्पद बयान देने की छूट दे रखी है।

लखनऊ। यूपी की राजनीति में इस समय स्वामी प्रसाद मौर्य अपनी हिन्दू विरोधी सोच व जहरीले शब्दों को लेकर खासे चर्चा में हैं। पिछले समय से उनकी जुबान लगातार जहर उगती जा रही है। उन्हें लेकर अब समाजवादी पार्टी के महासचिव राम गोपाल यादव ने अपना बयान दिया है।


सपा महासचिव Ramgopal Yadav ने स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर कहा कि राजनीति में टेढ़े मेढ़े लोगों की भी जरुरत होती है। सबको साथ लेकर चलना पड़ता है। कभी-कभी ऐसे लोग काम भी आ जाते हैं। रामगोपाल यादव के इस बयान के तमाम मतलब निकाले जा रहे हैं।

SP Leader राम गोपाल के बयान का सीधा सा अर्थ निकाला जा रहा है कि सपा ने जानबूझकर स्वामी प्रसाद मौर्य को सनानत विरोधी व विवादास्पद बयान देने की छूट दे रखी है। सपा भले ही स्वामी को काम आने वाला नेता मान रही है, लेकिन वह पार्टी की छवि को धूमिल करके भारी नुकसान भी पहुंचा सकते हैं।

यह भी पढेंः RTO Action: हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर चलाया चेकिंग अभियान, काटे गये 5 हजार रुपये के चालान


पिछला विधान सभा चुनाव हारने पर स्वामी प्रसाद मौर्य को जनता ने उनकी औकात दिखा दी थी। चुनाव से ऐन मौके पर भाजपा छोड़कर सपा में शामिल होकर उन्होंने बहुत बड़ी-बड़ी बातें की थीं, लेकिन मतदाताओं ने चुनाव मैदान में मौर्य को धूल चटाकर सारा घमंड निकाल दिया था।

सपा के विवादास्पद नेता स्वामी प्रसाद मौर्य


स्वामी प्रसाद मौर्य कुछ दिन के लिए वह ‘राजनीति’ में पैदल हो गये थे। तब उनकी जुबान पर भी विराम लग गया था। लेकिन जब समाजवादी पार्टी ने उन्हें एमएलसी बनाया, तो फिर से उनकी जुबान जहर उगलने लगी। वह लगातार अपने बयानों को लेकर चर्चा में हैं। इतना ही नहीं विवादास्पद बयान देने पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनका राजनीतिक औहदा बढाते हुए राष्ट्रीय महासचिव क्या बनाया, उनका दिमाग सातवें आसमान पर चढ़ गया।


यही वजह है कि जहां उन्होंने पहले रामचरित मानस को चौपाई को गलत बताया था। वहीं सनातन धर्म का अपमान करते हुए संतों को ढोंगी, आतंकवादी तक बता दिया। अब तो उन्होंने अपने समर्थकों से संत राजूदास की पिटाई तक करवा दी। इस पर संत उनकी आलोचना कर रह हैं, लेकिन इस पर उनको कोई असर नहीं पड़ रहा है।


उधर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि उनकी हत्या की साजिश की जा रही है। उनके द्वारा सनातन धर्म का अपमान करने पर हिन्दू संगठन नाराज हैं। इनमें कई ने स्वामी प्रसाद मौर्य के नाक, कान, जीभ, हाथ आदि काटने पर 10 लाख तक के इनाम देने का घोषणा की है। उन्हें अब अपनी सुरक्षा बढाने की मांग की है। उधर दूसरी ओर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि उनकी हत्या की साजिश की जा रही है। उनका कहना है कि कई सगंठनों ने उनकी हाथ-पैर, नाक आदि काटने वाले को इनाम देने की घोषणा की है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button