Sliderउत्तराखंडट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Uttarakhand Joshimath Landslide News: बद्रीनाथ नेशनल हाइवे पर टूटकर गिरा पूरा पहाड़, मार्ग के दोनों ओर फंसे यात्री

A whole mountain broke and fell on Badrinath National Highway, passengers stranded on both sides of the road

Uttarakhand Joshimath Landslide News: पहाड़ी से गिर रहे बोल्डरों के कारण बदरीनाथ नेशनल हाईवे बंद हो गया है। सड़क खोलने का काम जारी है। पहाड़ से बोल्डर गिरने की घटना जोशीमठ के चुंगी धार में हुई है। गनीमत रही कि इस दौरान पहाड़ से गिर रहे पत्थरों की चपेट में कोई नहीं आया, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

जोशीमठ में भूस्खलन

चमोली जिले के सीमांत क्षेत्र जोशीमठ में मानसून की दस्तक के बाद आज मौसम सुहाना है। इसके बावजूद बिना बारिश के हाईवे पर पहाड़ियों से बोल्डर गिरने का सिलसिला थम नहीं रहा है। इससे यात्री वाहनों के साथ ही मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों को भी खतरा बना हुआ है। दरअसल, आज मंगलवार सुबह जोशीमठ के प्रवेश द्वार चुंगी धार नगर पालिका कूड़ा डंपिंग ग्राउंड के पास बदरीनाथ हाईवे पर चट्टान दरकने से मार्ग अवरुद्ध हो गया।

पहाड़ से गिरे बोल्डर

आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं कि बिना बारिश के भी कैसे पहाड़ियां दरक रही हैं। बद्रीनाथ हाईवे की ये तस्वीरें मंगलवार सुबह की हैं। जब जोशीमठ के पास चुंगी धार के पास बदरीनाथ हाईवे पर चट्टान दरक गई है। सड़क पर बोल्डर गिरने से पहले पहाड़ी से चट्टानों के दरकने और एक-एक करके पत्थरों के गिरने की आवाज आई, जिसके कारण जोगी धारा प्वाइंट की ओर सुबह की सैर पर निकले कुछ स्थानीय युवकों समेत कई यात्री वाहन बाल-बाल बच गए। सड़क बंद होने के कारण हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। इधर जेसीबी मशीन द्वारा बोल्डर हटाकर सड़क खोलने का काम जारी है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button