उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

एक महिला आईएएस अधिकारी ने एक लेखपाल को किया ऑन द स्पॉट ही सस्पेंड

DM Divya Mittal: एक महिला आईएएस अधिकारी इन दिनों काफी सुर्खियां मे छाई हुई हैं. बता दें उत्तर प्रदेश की एक आईएएस अधिकारी दिव्या मित्तल जो मिर्जापुर जिले की डीएम हैं. हाल ही में उन्होंने अपनी एक विजिट के दौरान एक लेखपाल को ऑन द स्पॉट ही सस्पेंड कर दिया था और इसी वजह से वो सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियों बंटोर रही है

बता दें दिव्या मित्तल ने साल 2013 में UPSC की परीक्षा पास की थी और वह उत्तर प्रदेश कैडर की IAS अधिकारी हैं. IAS अधिकारी बनने से पहले दिव्या मित्तल लंदन में काफी अच्छी खासी सैलरी पर नौकरी करती थीं. लेकिन उन्होंने लंदन में अपनी नौकरी छोड़कर IAS अधिकारी बनने का फैसला किया. IAS दिव्या मित्तल अब तक कई महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुकी हैं, जिनमें कुलपति (VC), बरेली विकास प्राधिकरण में संयुक्त MD, UPSIDA में CDO, गोंडा, मवाना (Meerut) और सिधौली (Sitapur) की SDM जैसे पद शामिल हैं.

IAS officer दिव्या मित्तल बहुत ही प्रतिभाशाली IAS अधिकारी रही हैं. मसूरी में प्रशिक्षण के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दिव्या मित्तल को अशोक बंबावाले पुरस्कार भी मिला चुका है IAS अधिकारी दिव्या मित्तल ने आईआईटी दिल्ली से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और फिर उन्होंने IIM बैंगलोर से MBA भी किया है. सिविल सेवा में शामिल होने से पहले, उन्होंने लंदन में एक एग्जोटिक डेरिवेटिव्स ट्रेडर (Exotic Derivatives Trader)के रूप में काम किया था.

IAS अधिकारी दिव्या मित्तल के पति गगनदीप सिंह भी एक IAS अधिकारी हैं. वहीं दिव्या एक IAS अधिकारी होने के साथ-साथ छात्रों को UPSC परीक्षा पास करने के लिए प्रेरित भी करती रहती हैं और उन्हें एग्जाम क्लियर करने की टिप्स भी देती रहती हैं.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button