उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़

100 करोड़ की GST चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में कई कंपनियों के मालिक ने ठंड में एक कंबल के सहारे पूरी रात थाने में गुजारी है. इस खबर को देकर हर कोई हैरान है. यहां STF की टीम ने फर्जी ई-वे बिल से करोड़ों की GST चोरी के मामले में कमर अहमद नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि GST की ये चोरी लगभग 100 करोड़ के ऊपर है. फिलहाल STF की टीम इस पूरे मामले की जांच कर रही है. मेरठ के सिविल लाइन थाने में आरोपी कमर अहमद के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. दरअसल आपको बता दें कि STF टीम को लगातार GST चोरी के मामले में इनपुट्स मिल रही थी. इसको लेकर STF की टीम ने इस पूरे मामले पर नजर बनाकर रखी थी.

Also Read: Latest Hindi News Meerut News । News Today in Hindi

बीते गुरुवार रात को STF ने मेरठ के ब्रॉडवे इन होटल से कमर अहमद नाम के एक आरोपी को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि कैंट क्षेत्र के निवासी कमर अहमद कई कंपनियों का पार्टनर और मालिक है. आरोप है कि कमर अहमद ने फर्जी ई-वे बिल से करोड़ों की GST चोरी की है. निशानदेही पर कई दस्तावेज और मोबाइल, कार को भी बरामद किया गया है. एसटीएफ (STF)की टीम ने आरोपी कमर अहमद से पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. आरोपी कमर के खिलाफ मेरठ के सिविल लाइन थाने में केस दर्ज किया गया है.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

एसटीएफ की टीम ने आरोपी कमर के करीबियों का लेखा जोखा ढूढ रही है इसके साथ ही एसटीएफ (STF) की टीम कमर अहमद और उसके परिचित लोगों की कंपनियों का लेखा जोखा भी जुटाने में लगी हुई है. माना जा रहा है कि इस पूरे मामले की जांच पड़ताल के बाद कई और बड़े खुलासे भी हो सकते हैं. इस तरह के फर्जी कंपनी बनाकर जीएसटी (GST) की चोरी की जा रही है वहीं इस पूरे मामले के संबंध में एसटीएफ (STF) अधिकारियों का कहना है कि कमर अहमद और उसके साथियों ने कुछ पैन कार्ड और दूसरे दस्तावेज के आधार पर जीएसटी GST नंबर ले लिया था. इसके बाद उन्हीं दस्तावेजों और GST नंबर के सहारे फर्जी कंपनियों को रजिस्टर्ड करा लिया था. इसके साथ- साथ इन फर्जी कंपनियों का कागजों में कारोबार दिखाया और करोड़ों की जीएसटी (GST) चोरी को अंजाम दिया. फिलहाल एसटीएफ (STF) की टीम ने आरोपी कमर अहमद से इस पूरे मामले को लेकर पूछताछ कर रही है.

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

वहीं कारोबारी कमर अहमद से जब पूछा गया कि आपको माफिया अतीक अहमद का रिश्तेदार बताया जा रहा है? इस सवाल के जवाब में कमर अहमद ने बताया कि मैं अतीक का कोई रिश्तेदार नहीं हूं. दूर-दूर हमारा उनका कोई लेना देना नही है. मैंने कभी अतीक अहमद का शक्ल भी नहीं देखा है. कमर अहमद ने बताया कि होटल ब्रॉडवे इन में हम 3 पार्टनर हैं. जीएसटी (GST) चोरी के आरोप के मामले में कमर अहमद ने कहा कि मेरे पास सारे बिल और दस्तावेज हैं. मेरे जो पार्टनर हैं उनके पास सारे सबूत और सारे पर्चे हैं. इसके साथ ही फर्जी कंपनियां बनाने के सवाल पर कमर अहमद ने कहा कि मैंने कोई फर्जी कंपनी नहीं बनाया है. मेरे ऊपर जो भी आरोप लगाए जा रहे है सब फर्जी आरोप है. वहीं फर्जी कंपनियों के आधार पर सरकार से भरे गए टैक्स को भी क्लेम कर वापस लिया जा रहा था. एसटीएफ (STF) अधिकारियों की मानें तो इस संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों को रात में ही सूचना दे दी गई थी. इस मामले में शुक्रवार को संबंधित अधिकारी अपनी कार्रवाई शुरू करेंगे.

Rohit Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button