उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़

COVID के नए वैरिएंट JN-1 को लेकर नए साल पर बांके बिहारी मंदिर की बदली व्यवस्था

Covid-19 Jn-1: देश में एक बार फिर से कोरोना के नए वैरिएंट JN-1 ने दस्तक दे दी है. नए वैरिएंट JN-1 से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने लगी है. इसको लेकर प्रदेश में अलर्ट जारी कर कोविड गाइडलाइन का पालन करने को कहा गया है. अब इसमें बड़ा सवाल है कि क्या नए साल यानी 1 जनवरी को मथुरा के वृंदावन में ठाकुर बांके बिहारी के दर्शन के लिए आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के मद्देनजर धार्मिक स्थलों पर दो गज दूरी और मास्क है जरूरी के नियम का पालन कैसे हो पाएगा. इसको लेकर मंदिर की तरफ से गाइडलाइन की तैयारी की जा रही हैं.

Also Read: Latest Hindi News Dhram-Karam News Covid-19 Jn-1 । Dhram-Karam News Today in Hindi

वृंदावन में बांके बिहारी के दर्शन के लिए नए साल पर आने वाले लगभग 5 लाख श्रद्धालुओं की संभावना जताई जा रही है. कोरोना को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने शासन की गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए मथुरा जिला प्रशासन और पुलिस को पत्र लिखा है. इसके साथ ही फैक्ट्री, होटल संचालक और अन्य प्रतिष्ठान संचालकों को भी आदेश दिया गया है कि सभी लोग अपने यहां कोविड गाइडलाइन का पालन कराएं. वहीं सभी सरकारी महकमों को भी अपने यहां आने वाले आगंतुकों और कर्मचारियों को नियमों का पालन कराने का आदेश दिया गया है. अगर हम वर्तमान में किसी भी धार्मिक स्थल की बात करें तो अभी कोविड नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है. इसके साथ ही होटलों और सरकारी महकमों में भी यही स्थिति बना हुई है.

Read More News: Latest Hindi News Today Dhram-Karam News | Dhram-Karam News Samachar Today in Hindi

वृंदावन बांके बिहारी मंदिर के प्रबंधन नए साल पर उमड़ने वाली भीड़ से कोविड फैलने की आंशका जताई है. इसके मद्देनजर गाइडलाइन को तैयार किया जा रहा है. मंदिर के प्रबंधक मुनीश कुमार शर्मा ने जानकारी देते बताया है कि कोविड महामारी का खतरा फिर से तेजी से बढ़ने लगा है. ऐसे में नए साल पर लाखों श्रद्धालु आराध्य बांके बिहारी के दर्शन करने के लिए आएंगे. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालुओं के लिए गाइडलाइन की तैयार की जा रही है. बहुत जल्द ही इसे जारी किया जाएगा. मनीश शर्मा ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि अपने साथ बुजुर्ग, छोटे बच्चे, दिव्यांग और अस्वस्थ को अपने साथ ना लाएं. इसके साथ ही जो श्रद्धालु व्रत रखते है तो वो श्रद्धालु बांके बिहारी का दर्शन करने ना आएं नहीं तो इस भारी भीड़ में बीमार हो जाएंगे हैं. वहीं जो लोग बांके बिहारी का दर्शन करने आ रहें हैं वो लोग दवा खाकर ना आयें.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

केरल, महाराष्ट्र और गोवा में कोविड के नए वैरिएंट JN-1 के केस सामने आ चुके हैं. इसके साथ ही देश के और कई अन्य हिस्सों में सामान्य कोविड के मरीजों की संख्या एकाएक बढ़ने लगी हैं. अगर 2020 और 2021 की बात करें तो कोविड की वजह से लॉकडाउन का दंश झेल चुके ब्रज के उद्यमियों के माथे पर चिंता की लकीरें हैं. रेस्तरां, होटल, सहित साड़ी, पायल, टोंटी उद्यमियों को आशंका है कि भीड़ की वजह से कोरोना के केस यहां बढ़े तो कारोबारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

मुख्य चिकित्सा अधिकारी अजय कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि कोविड के केस देश के कई हिस्सों में सामने आए हैं. लोगों से अपील है कि वह कोविड नियमों का पालन करें और अपने चेहरे पर मास्क को जरूर लगाएं. अपने स्तर पर स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है. धार्मिक स्थलों के संचालक अपने यहां मास्क लगाने के नियम का पालन श्रद्धालुओं से जरूर कराएं. अगर जरूरी ना हो तो भीड़ भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचें. अगर लोग जा रहे है वो लोग सामाजिक दूरी बनाकर रखें और मास्क जरूर पहनें. घर जाकर मुंह और हाथ को अच्छी तरह से साफ करें

Rohit Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button