Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Latest & Breaking News on Caa: लागू होने के बाद हिंदुस्तान के साथ साथ पाकिस्तान में भी मनाई जा रही खुशी!

Citizenship Amendment Act (CAA News) | CAA India Highlights

Latest & Breaking News on Caa: CAA लागू होने के बाद कहीं पर खुशियां मनाई जा रही हैं, होली खेली जा रही है, ढोल नगाढे बजाए जा रहे हैं। ये जश्न CAA लागू होने की घोषणा के साथ ही मनना शुरु हो गया था।रात से ही आतिशबाज़ी जम कर हो रही । क्योंकि अब ये लोग CAA लागू (Latest & Breaking News on Caa) होने के बाद कानूनी प्रक्रिया से गुज़र कर गर्व से कह सकेंगे कि हम सब भारतीय हैं।
देश भर में जो लोग भी CAA के लाभार्थी होंगे आज उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है। खासकर पश्चिम बंगाल में ढोल नगाड़े बज रहे हैं। यहां मथुआ समुदाय के लोग खूशी में झूम रहे हैं। ये लोग कई वर्षों से यहां इस खुशी को मनाने का इंतज़ार कर रहे थे… ये पिछले 75 साल से भारत के नागरिग बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। दिल्ली के मजनूं के टीला पर कई वर्षों रह रहे पाकिस्तान हिंदू शरणार्थी पहली बार खुल कर होली खेल रहे हैं। यहां छोटे-छोटे बच्चे भी गुलाल लगा अपने जीवन में खुशियों के रंग भरते हुए उत्साहित हैं। जबकि शरणार्थी बन कर रह हे ये लोग वर्षों से दर्द के साथ जी रहे थे लेकिन अब ये खुशी से नाच-गा रहे हैं।


दरअसल लोगों का कहना है कि इन्हें पाकिस्तान में नरक का जीवन जीना पड़ता था। वहां अल्पसंख्यक समुदाय का कोई सम्मान नहीं होता.. लेकिन अब इनके जीवन में बदलाव आएगा। कई तो आज के दिन को अपना नया जन्मदिन बता रहे हैं। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई जहां यहां पाकिस्तान से आकर शरणार्थी बने लोग भी खुशियां मना रहे हैं। अब इन्हे अपनी जिंदगी में आगे बढ़ने की उम्मीद जगी है। जम्मू-कश्मीर के लोग भी मिठाई बांट रहे हैं.. खुशिया मना रहें पाकिस्तान में बैठे हिंदुओं को खुशिया मनाने से पीछे नहीं हटें हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया भी आज पीएम मोदी का धन्यवाद कर रहे हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्टर कर खुशियां जाहिर की औऱ कहा कि CAA को अधिसूचित करने के लिए नरेंद्र मोदी जी और अमित शाह जी को धन्यवाद। पाकिस्तानी हिंदू अब खुली हवा में सांस ले सकेंगे। गृहमंत्री अमित शाह ने एक बार फिर कहा है कि ऐसे ही संकट में जीवन जी रहे शरणार्थियों की स्थिति सुधारने के लिए CAA लागू (Latest & Breaking News on Caa) किया गया है


एक तरफ खुशियां मनाई जा रही हैं, तो वहीं दूसरी ओर CAA को लेकर जमकर सियासत भी हो रही है। विपक्षी नेता लगातार सरकार पर हमला बोल रहे हैं और सियासी रोटियां सेंकने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने CAA की टाइमिंग पर सवाल उठाया है… दिग्विजय सिंह के मुताबिक केंद्र सरकार CAA लागू कर चुनाव प्रभावित करने की कोशिश कर रही है। तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी के नेता विफक्ष पर प्रहार कर रहे हैं, खुद अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए और कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से ही CAA का (Latest & Breaking News on Caa) विरोध किया है। बता दें कि अमित शाह लगातार कहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले ही देश में CAA लागू किया जाएगा और शाह ने जो कहा वही कर दिखाया है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button