Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Amit Shah High Level Meeting: अमित शाह एक्सन मूड में, अब आतंकी और दहशतगर्दों की खैर नहीं

Amit Shah is in action mood, now there will be no mercy for terrorists and terrorists

Amit Shah High Level Meeting: पिछले कुछ दिनों में कश्मीर में कई आतंकी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इसी महीने अमरनाथ यात्रा भी शुरू होने वाली है। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था की स्थितियों का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को एनएसए अजीत डोभाल और सेना प्रमुखों के साथ हाई लेवल बैठक की।

जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुए आतंकी हमलों के बाद दिल्ली (Delhi) में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। सूत्रों का दावा है कि इस बैठक के दौरान गृह मंत्री ने घाटी में आतंकवाद विरोधी प्रयासों को बढ़ाने के लिए सैन्य कर्मियों और सुरक्षाकर्मियों को निर्देश दिया। सभी योजनाओं की समीक्षा करने के साथ ही अमित शाह ने इस महीने की 29 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों के लिए किए जाने वाले सुरक्षा उपायों पर भी विचार किया।

सूत्रों के अनुसार गृह मंत्री को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के हालात के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। अगले कुछ दिनों में सुरक्षाकर्मी वहां आतंकवाद विरोधी अभियान तेज कर सकते हैं। उन्होंने घोषणा की कि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चलाने में प्रधानमंत्री के निर्देशों का पालन किया जाएगा।

बैठक में अजीत डोभाल और उपराज्यपाल समेत ये लोग रहे मौजूद

इस बैठक में सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल शामिल हुए। बैठक में मौजूद अन्य उच्च पदस्थ सुरक्षा अधिकारियों में सीआरपीएफ के महानिदेशक अनीश दयाल सिंह, जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir police) के महानिदेशक आरआर स्वैन, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला और खुफिया ब्यूरो के निदेशक तपन डेका शामिल थे। सम्मेलन में सेना के 15 और 16 कोर कमांडर, उप प्रमुख और सेना प्रमुख भी शामिल हुए।

सूत्रों के अनुसार, पिछले शुक्रवार को हुई बैठक में शाह के साथ जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति, अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा बलों की तैनाती, घुसपैठ की कोशिशों, आतंकवाद विरोधी अभियानों की स्थिति और केंद्र शासित प्रदेश में सक्रिय आतंकवादियों पर चर्चा की गई।

बॉर्डर पर निगरानी और घुसपैठियों पर कड़ी कार्रवाई

आपको बता दें कि पिछले हफ़्ते जम्मू-कश्मीर (Jammu -kashmir) के रियासी जिले में आतंकियों ने एक बस पर हमला किया था। इस आतंकी हमले में दस लोगों की जान चली गई थी। आतंकियों ने न सिर्फ़ रियासी बल्कि कठुआ और डोडा जिलों में चार अन्य जगहों को भी निशाना बनाया था।

अमरनाथ यात्रा में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के निर्देश

कठुआ जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में पाकिस्तान (Pakistan) से आए दो संदिग्ध आतंकवादी भी मारे गए। उनके पास से काफी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया। इस बीच जून के अंत में अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) शुरू हो रही है। 29 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू होगी और 19 अगस्त तक चलेगी। आज की बैठक में हमें इस संबंध में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button