SliderSocial Mediaट्रेंडिंगन्यूज़

Viral video: अमीरी-गरीबी की खाई को दिखाता एक भावुक वीडियो हुआ वायरल, बुजुर्ग की भूख ने खोली समाज की असलियत

An emotional video showing the gap between rich and poor went viral, the hunger of the elderly revealed the reality of the society

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे एक वीडियो ने एक बार फिर समाज में बढ़ती अमीरी-गरीबी की खाई को उजागर कर दिया है। यह वीडियो न केवल लोगों की आंखों में आंसू ला रहा है, बल्कि उन्हें अपनी जिंदगी के बारे में सोचने पर भी मजबूर कर रहा है। वीडियो में दिखाए गए दृश्य ने उन हालातों की तस्वीर पेश की है, जिन्हें अक्सर हम नजरअंदाज कर देते हैं।

वीडियो का भावुक दृश्य

इस वीडियो में एक रेलवे स्टेशन का दृश्य नजर आता है, जहां एक गरीब बुजुर्ग व्यक्ति फेंकी हुई रोटी उठाकर उसे खाने की कोशिश करता है। वीडियो में दिखाया गया है कि एक तरफ जहां लोग अपनी जरूरत से अधिक खाना फेंक देते हैं, वहीं दूसरी तरफ इस बुजुर्ग व्यक्ति के पास इतना भी नहीं है कि वह खुद के लिए खाना खरीद सके। मजबूर होकर वह रास्ते में फेंकी हुई रोटी को उठाता है और पास के एक नल से उसे गीला कर खाने लगता है। यह दृश्य इतना दिल को छू लेने वाला है कि इसे देखकर कोई भी भावुक हो सकता है।

अमीरी-गरीबी की खाई का वास्तविक चित्रण

यह वीडियो समाज में मौजूद अमीरी-गरीबी की गहरी खाई को साफ-साफ दिखाता है। एक ओर जहां कुछ लोग अपनी संपत्ति और संसाधनों का सही इस्तेमाल नहीं करते, वहीं दूसरी ओर कई लोग ऐसे हैं जो अपनी बुनियादी जरूरतों को भी पूरा नहीं कर पाते। यह वीडियो इस असमानता को बहुत ही मार्मिक तरीके से दर्शाता है। जिस प्रकार से उस बुजुर्ग व्यक्ति ने फेंकी हुई रोटी को उठाकर पानी में भिगोकर खाया, उसने इस खाई की गहराई को समझने का मौका दिया है।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया

वीडियो पर तमाम लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर @naughtyworld नाम के पेज से शेयर किया गया है। इसे लाखों लोग देख चुके हैं और हजारों ने इसे लाइक भी किया है। एक यूजर ने लिखा, “वीडियो बनाने वाले को वीडियो बनाने की जगह उस बुजुर्ग को कुछ खिला देना चाहिए था, लाइक की जगह पुण्य मिल जाता।” वहीं, दूसरे यूजर ने लिखा, “सच में यह दिल को चीर देने वाला वीडियो है, इसे देखकर मेरी आंखों में आंसू भर गए।” तीसरे यूजर ने लिखा, “इस वीडियो को देखने के बाद मुझे अपनी जिंदगी से सारी शिकायतें खत्म हो गईं।”

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button