खेलन्यूज़

ऑस्ट्रेलिया की जीत के खेवनहार बने ख्वाजा और कप्तान कमिंस

Cricket News: इस बार ऐतिहासिक एशेज सीरीज की शुरुआत काफी धमाकेदार तरीके से हुई है. पहले टेस्ट में एजबेस्टन के मैदान पर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों के बीच शानदार खेल दिखाने को मिला. हालांकि, आखिरी में ऑस्ट्रेलिया टीम ने मुकाबले को 2 विकेट से अपने नाम करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

कप्तान बेन स्टोक्स (ben stokes) के एक फैसले को लेकर टीम की हार के बाद काफी सवाल उठ रहे हैं .
एजबेस्टन टेस्ट मैच ( edgbaston test match) के पहले दिन के अंत सत्र में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी को 8 विकेट के नुकसान पर 393 रन बनाकर घोषित कर दिया था . बेन स्टोक्स के इस फैसले को लेकर कई दिग्गजों को हैरान कर दिया था . लेकिन यह फैसला इंग्लैंड टीम (england team) के खेलने की नई रणनीति थी .

कप्तान बेन स्टोक्स (ben stokes) ने पहले टेस्ट में हार के बाद अपने इस फैसले को लेकर कहा कि मुझे किसी तरह का कोई अफसोस नहीं है. मैने ऐसा देखा है कि कोई भी बल्लेबाज दिन के अंत में 20 मिनट बचे हों तो बल्लेबाजी नहीं करना चाहता. कोई नहीं जानता शायद जो रूट (joe root) और एंडरसन (Pamela Anderson) आउट हो जाते तो उस वक्त भी हम ऐसी ही स्थिति देखते हार के बाद भी हम ऐसे ही खेलना जारी रखेंगें .

पहले टेस्ट में हार के बाद स्टोक्स ने अपने बयान में कहा

हम आगे भी इसी रणनीति के साथ खेलना जारी रखेंगे. मुझे अपनी टीम पर गर्व है कि हम इस टेस्ट मैच को 5 दिन तक खेलने में कामयाब रहेंगे. इस मुकाबले में काफी सारे उतार-चढ़ाव (up-down) देखने को मिले हैं . मैं इस मुकाबले को कभी नहीं भूल पाऊंगा. हालांकि हारने के बाद दुख जरूर होता है. लेकिन हम खेलना तो बंद नही कर सकते . हम अपना खेलना जारी रखेंगे

आपको बता दें एशेज 2023 के पहले टेस्ट मैच में शतकवीर बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई टीम के उस्मान ख्वाजा का बल्ला दूसरी पारी में भी चमका, तो कप्तान पैट कमिंस ने भी कप्तानी भरी पारी खेलते हुए अपनी टीम को 20 जून यानी मंगलवार को एशेज 2023 के पहले रोमांचक टेस्ट में इंग्लैड पर दो विकेट से जीत दिलाई . एक समय ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एलेक्स कैरी आठवें विकेट के तौर पर 227 रन पर आउट होकर पवेलियन लौट चुके थे और टीम को यहां से जीत के लिए 54 रन की जरूरत थी . लेकिन कमिंस ने लियोन के साथ मिलकर जीत दिलाई .

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button