Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशधर्म-कर्मन्यूज़मनोरंजनराज्य-शहर

‘सबके राम’ हो गए प्रतिष्ठित, अब मई महीने से शुरू होगा अयोध्या में भव्य मस्जिद का निर्माण!

Ayodhya Ram Mandir Inauguration Updates News - News Watch India

Ayodhya News Today Live! रामलला आज नए मंदिर में स्थापित हो गए। वर्षों की मुराद सनातनियों की पूरी हुई। देश और दुनिया में दुदुम्भी बज रही है। देश के भीतर दिए जलाये जा रहे हैं। हर गांव और मंदिर में कीर्तन किये जाये रहे हैं। समाज के हर वर्ग में खुशियां विराजमान है। एक दूसरों को बधाइयां दी जा रही है। गर्भगृह में जब प्रभु राम की प्रतिमा की स्थापना की जा रही थी तो वहां पीएम मोदी, संघ प्रमुख मोहन भगवत, सीएम योगी और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी उपस्थित रहे। मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही वर्षो का यह संकल्प भी पूरा हो गया। कहा जा रहा है कि आज से देश में राम राज्य की स्थापना हो गई। देश में सब कुछ अच्छा ही होगा। कोई भूखा नहीं रहेगा, कोई दंगा नहीं होगा, कोई किसी की हत्या नहीं करेगा, कोई किसी से नहीं लड़ेगा। भाईचारे को बढ़ावा मिलेगा और समाज में कोई किसी का अहित नहीं रहेगा। किसी को अब कोई कष्ट भी नहीं होगा। कोई झूठ भी नहीं बोलेगा। राजनीति न हिंसक होगी और न ही झूठी। सभी नेता सच का वरन करेंगे। देश को नहीं लूटेंगे .भ्रष्टाचार नाही करेंगे। आदि –आदि।


आगे की राजनीति क्या होगी यह देखने की बात है। लाभ बीजेपी को कितना मिलेगा यह भी देखने की बात होगी। समाज में कितना सुधार आता है यह भी देखने की बात होगी। महिलाएं कितनी सुरक्षित रहती है यह भी देखने की बात होगी और गरीब ,मजलूम कितने समर्थ होंगे यह भी देखने की बात होगी। यूपी के लोग तो यह भी कहते नजर आ रहे हैं कि यूपी में अब सब कुछ अच्छा होगा। अब वहां कोई बेकारी नहीं होगी। यूपी का कायाकल्प हो जाएगा। न कोई बीमारी होगी न कोई बेरोजगारी की बात होगी। रामराज्य की स्थापना मोदी जी ने कर दी है अब आगे सब कुछ राममय ही होगा।

उधर आज के ही दिन उसी अयोध्या से एक बड़ी खबर यह भी आ रही है कि राम मंदिर से कुछ किलोमीटर की दुरी पर बनने वाले मस्जिद की शुरुआत भी मई महीने से किये जाने की घोषणा की गई है। इस मस्जिद का निर्माण धन्नीपुर में हो रहा है। मस्जिद का नाम होगा मस्जिद मुहम्मद बिन अब्दुल्लाह। मस्जिद का यह नाम पैगम्बर मुहम्मद के पिता के नाम पर रखा गया है। जानकारी के मुताबिक़ इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन इस साल मई महीने से भव्य मजस्जद का निर्माण शुरू करेगा यह मस्जिद तीन से चार साल के भीतर तैयार होगा। मस्जिद के लिए धन जुटाने के लिए एक क्राउड फंडिंग व्यवस्था भी की जा रही है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने जब बबरी मस्जिद विवाद का फैसला राम मंदिर के पक्ष में सुनाया था तब मस्जिद के लिए अलग से जमीन देने का भी आदेश दिया था। इसके बाद सरकार ने मस्जिद बोर्ड को पांच एकड़ जमीन दी थी। कहा जा रहा है कि यह मस्जिद दिल्ली के जमा मस्जिद के बाद देश की सबसे बड़ी दूसरी मस्जिद होगी। इस मस्जिद में कई तरह के शिक्षण संस्थान ,हेल्थ सेवाएं और सबके लिए खाने की व्यवस्था भी की जाएगी।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button