करियरन्यूज़पढ़ाई-लिखाईराज्य-शहर

महाराष्ट्र सीईटी का परिणाम जारी, दिए गए लिंक पर जल्द करे रिजल्ट चेक

MHT CET Result 2023: Common Entrance Test Cell, स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र State 12 जून यानी आज सुबह 11 बजे भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित (PCM) और भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान (PCB) समूहों के लिए महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2023 का घोषित करेगा। उम्मीदवार यहां से डायरेक्ट लिंक देखें।

जारी होने की सारी तैयारी हो गई है, स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र कुछ देर में महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट की घोषणा कुछ देर में करेगा। एक बार जारी होने के बाद Maharashtra Common Entrance Test 2023 को cetcell.mahacet.org से देखा जा सकेगा। उम्मीदवार यहां से रिजल्ट टाइम, वेबसाइट व डायरेक्ट लिंक देखें.

इस साल, PCM ग्रुप के लिए MHT CET परीक्षा 9 मई से 14 मई के बीच आयोजित की गई थी जबकि PCB ग्रुप की परीक्षा का आयोजन 15 मई से 20 मई तक किया गया था. इस साल परीक्षा मे कुल 4.6 लाख से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हुए थे.

CBT मोड में हुई परीक्षा, जानें आगे का चरण

एग्जाम कंप्यूटर आधारित टेस्ट (Computer Based Test) के रूप में ऑनलाइन मोड के माध्यम से आयोजित की गई थी. MHT CET 2023 का परिणाम जारी होने के बाद, अधिकारी योग्य उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन MHT CET काउंसलिंग 2023 आयोजित करेंगे। उम्मीदवारों को MHT CET 2023 के परिणाम के आधार पर प्रवेश के लिए विचार की जाने वाली काउंसलिंग(councling) प्रक्रिया में भाग लेना होगा।
MHT CET 2023 रिजल्ट, ऐसे करें चेक

आधिकारिक वेबसाइटmahacet.org या mahacet.in पर जाएं
(websites)वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
अब क्रेडिंशियल डालें जैसे कि आवेदन संख्या, हॉल टिकट नंबर(hole tickwt no.) और जन्म तिथि
रिजल्ट देखें और डाउनलोड करें।

PCB या PCMB परीक्षा क्या है सही?
(pharmacy stream. Pharm D course)फार्मेसी, फार्म डी डिग्री पाठ्यक्रमों में एडमिशन लेने के लिए स्टुडेंटस के लिए, यह अनिवार्य है कि वे रसायन विज्ञान,भौतिकी, के साथ-साथ गणित और / या जीव विज्ञान के प्रश्नपत्रों के लिए उपस्थित हों। जबकि इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी डिग्री (technology) पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित की परीक्षा देनी होती है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button