ट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़

Aaj Ka Rashifal: इस नवरात्रि पूरे होंगे इन राशिवालों के रुके हुए काम, कुछ जातकों के चमकेंगे सितारे

नई दिल्ली: शारदीय नवरात्र (Shardiya Navratri 2022) की शुरुआत 26 सितंबर से हो गई है। इस नवरात्रि माँ दुर्गा इन कुछ राशियों के जातकों पर अपनी विशेष कृपा बनाएंगी। इस नवरात्र में मां दुर्गा के 9 रुपों की विधि- विधान से पूजा-अर्चना की जाती है। इस साल 26 सितंबर से लेकर 4 अक्टूबर तक नवरात्रि की धूम रहेगी। माना जाता है कि नवरात्रि में मां दुर्गा भक्तों के घर में प्रवेश करती हैं. ज्योतिषों का मानना है कि नवरात्रि (Shardiya Navratri 2022) के दौरान कुछ राशियों पर मां दुर्गा की विशेष कृपा रहेगी। इन राशि वालों के लिए नवरात्रि के 9 दिन वरदान के समान साबित होंगे। आज के राशिफल में (Aaj Ka Rashifal) मिथुन, कन्या, तुला, वृश्चिक राशिवालों पर माता की कृपा बनी रहेगी, और धन-वर्षा भी होगी.

मेष

आज के राशिफल में (Aaj Ka Rashifal) में बताया है कि इस राशि वालों को भागदौड़ अधिक रहेगी। माता का सांनध्यि व सहयोग मिलेगा, बातचीत में संयत रहें। वाणी में कठोरता के भाव रहेगा, संचित धन में कमी आ सकती है। प्रतियोगी परीक्षा व साक्षात्कार आदि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। 

वृष

परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में सुधार होगा। आज के राशिफल में (Aaj Ka Rashifal) सबको लाभ के अवसर मिलेंगे। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है लेकिन तरक्की के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी, वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है, अपनी भावनाओं को वश में रखें। पारिवारिक जम्मिेदारियां बढ़ सकती हैं। 

मिथुन

नौकरी में कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। संपत्ति से आय में वृद्धि होगी, माता से धन की प्राप्ती हो सकती है। कला व संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है, स्थान परिवर्तन भी संभव है। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं।

कर्क

शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी।  संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मवश्विास में वृद्धि होगी, कुटुंब परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। संतान सुख में वृद्धि होगी, क्रोध के अतिरेक से बचें। उच्च शक्षिा एवं शोध आदि कार्यों के लिए विदेश प्रवास की संभावना बन रही है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं।

सिंह

माता का सान्निध्य मिलेगा। भवन सुख का वस्तिार होगा, मात-पिता का सहयोग मिलेगा। वस्त्रों आदि के प्रति रूझान बढ़ेगा, संचित धन में कमी आ सकती है। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे, संतान सुख में वृद्धि होगी। आय में कमी व खर्चों में वृद्धि की स्थिति हो सकती है। अपनी भावनाओं को वश में रखें, स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा।

कन्या

मित्रों का सहयोग भी मिलेगा। भागदौड़ अधिक रहेगी। परिश्रम भी अधिक रहेगा, स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है, परंतु आत्मवश्विास में वृद्धि होगी। कार्यों के  प्रति जोश व उत्साह रहेगा। नौकरी व कार्यक्षेत्र में वस्तिार हो सकता है। अफसरों का सहयोग मिलेगा, कार्यक्षेत्र में परश्रिम की अधिकता रहेगी।

यह भी पढ़ें: Navratri Day 6: नवरात्री के छठे दिन होती है मां कात्यायनी की पूजा-आराधना, इस पूजन विधी से ख़त्म होगें सारे दुख

तुला

किसी मित्र के सहयोग से आय के साधन बन सकते हैं। मन में शांति व प्रसन्नता के भाव रहेंगे, लेकिन बातचीत में संयत रहें, क्रोध के अतिरेक से बचें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम रहेंगे, शोध आदि कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, स्थान परिवर्तन हो सकता है। वाणी में कठोरता का भाव रहेगा, बातचीत में संयत रहें।

वृश्चिक

शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। संयत रहें। व्यर्थ के को झगड़े आदि से बचें। स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा भागदौड़ अधिक रहेगी। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। अपनी भावनाओं में वश में रखें, आत्म संयत रहें। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। 

धनु

घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे, परिवार में सुख-शांति रहेगी।  नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं, इच्छाविरुद्ध कुछ नए कार्यों की जम्मिेदारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में परश्रिम की अधिकता रहेगी, धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा, आत्मवश्विास में वृद्धि होगी। कला व संगीत के प्रति रूझान बढ़ेगा। 

मकर

माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन संभव है, संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। वस्त्रों व गहनों के प्रति रूझान रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, किसी पुराने मत्रि से भेंट हो सकती हैं। आत्म सयंत रहेंख, वाणी में सौम्यता रखें, परिवार में हंसी खुशी का माहौल बना रहेगा। 

कुंभ

पिता का साथ मिलेगा। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मित्र का सहयोग मिलेगा। मानसिक शांति तो रहेगी परंतु असंतोष भी रहेगा। परिवार में सुख शांति रहेगी, शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। कुटुंब की किसी महिला से धन प्राप्ती के योग बन रहे हैं, भाइयों के साथ मनमुटाव हो सकता है।

मीन

शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। परिवार में सुख शांति रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें, माता से धन प्राप्ती के योग बन रहे हैं। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी, किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी, परंतु किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। 

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button