न्यूज़राज्य-शहरहिमाचल प्रदेश

हिमाचल में फिर तबाही, बादल फटने से 7 लोगों की मौत, जारी अलर्ट

Himachal Pradesh Weather : हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से कुदरत का कहर देखने को मिला है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश से तबाही देखने को मिली है जिसके बाद से पहाड़ी इलाकों में जन-जीवन एक बार फिर लोगों का संकट ग्रस्त हो गया है। अभी मानसून की बारिश से शहर पूरी तरह से ऊबर भी नहीं पाया था कि फिर आफत की बारिश होने लगी। जहां बताया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश के सोलन और सिरमौर जिले में बादल फट गया है। बादल फटने की वजह से अब तक 7 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं 3 लोग लापता बताए जा रहे हैं। जिसके लिए एनडीआरएफ की टीम घटना स्थल पहुंच कर रेस्क्यू कर रही है। लगातार बचाव कार्य जारी है। जो लोग इसमें फंसे हुए हैं उन्हें वहां से सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा रहा है। हालात बेहद ही बुरे हो गए। बादल फटने की वजह से हाहाकार मचा हुआ है। लोगों के घरों में मलबा भर गया है। कई गाड़ियां तिनके की तरह बह गई, झुग्गी-बस्तियां सैलाब में समा गई। खेतों में पानी भर गया। बड़ी-बड़ी इमारतें भी ताश के पत्ते की तरह ढह गई है। बादल फटने की वजह से लोगों को तमाम परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। पूरे हिमाचल में बादल फटने से कोहराम मचा हुआ है।

Read: Himachal News I News Watch India

हिमाचल की नाहन विधानसभा क्षेत्र की बात करें तो वहां की स्थिति बेहद ही बुरी बनी हुई है। जोरदार बारिश ने अपना कहर बरपा रखा है। मौसम की मार झेल रहे लोगों का जीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हो चुका है। जहां एक गोशाला के साथ तीन जानवरों के बहने की बात कही जा रही है। राज्य में बादल फटने के बाद इतनी जबरदस्त बारिश हुई है कि कुछ भी नहीं बचा रास्तें में जो कुछ था सब कुछ पानी के चपेट में बहता चला गया। भारी तबाही के बाद हालातों का जायजा लेने के लिए सीएम सुखविंदर सिंह अपनी नजर बनाए हुए हैं। साथ ही प्रशासन लोगों की मदद में जुटा हुआ है।

तो वहीं आज की बात करें तो आज भी राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिसके चलते राज्य में सभी स्कूल कॉलेज-बंद कर दिए गए हैं। इसी तरह से हालातों को देखते हुए उत्तराखंड में भी यहीं फैसला लिया गया है। भारी बारिश के चलते स्कूल-कालेज बंद कर दिए गए हैं।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button