उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Cricket Match: सम्पूर्णानंद स्टेडियम में चुटियाधारी किक्रेटरों ने लगाये चौके-छक्के,संस्कृत में हुई कमेंट्री

हर साल यह मैच संम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय के खेल मैदान पर होता रहा है। इस बार वहां अव्यवस्था के कारण यह मैच सिगरा स्थित स्टेडियम में आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि व शहर दक्षिणी के विधायक डा. नीलकंठ तिवारी ने बटुकों से संस्कृत में परिचय प्राप्त किया। इसके बाद कुछ गेंद बटुकों से डलवाई व क्रिकेट खेल कर उदघाटन किया।

वाराणसी । शनिवार सिगरा स्थित डॉक्टर सम्पूर्णानंद स्टेडियम में स्टेडियम में संस्कृत भाषा में किक्रेट की कमेंट्री हुई। स्पोर्ट्स स्टेडियम में धोती-कुर्ता पहने चुटियाधारी, तिलकधारी क्रिकेटर मैदान में क्रिकेट मैच (Cricket Match) खेलने उतरे।

इसके बाद जमकर चौके-छक्के लगते रहे। यह क्रिकेट मैच संस्कृत भाषा व इसके संवर्धन के लिए प्रयत्नशील दशाश्वमेध स्थित शास्त्रार्थ महाविद्यालय के 79वें स्थापनोत्सव पर आयोजित हुआ।

यह भी पढेंः Stunt boy behind the bars:कार से स्टंट की रील वायरल, चालक सलाखों के पीछे भेजा


आपको बता दें की हर साल यह मैच संम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय के खेल मैदान पर होता रहा है। इस बार वहां अव्यवस्था के कारण यह मैच सिगरा स्थित स्टेडियम में आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि व शहर दक्षिणी के विधायक डा. नीलकंठ तिवारी ने बटुकों से संस्कृत में परिचय प्राप्त किया। इसके बाद कुछ गेंद बटुकों से डलवाई व क्रिकेट खेल कर उदघाटन किया।

संपूर्णानंद स्टेडियम में क्रिकेट खेलते चुटियाधारी क्रिकेटर


प्रारम्भ में संस्था के पूर्व प्राचार्य डा. गणेश दत्त शास्त्री व प्रबंधक डा. विनोद राव पाठक ने मुख्य अतिथि को माल्यार्पण व अंगवस्त्रम् प्रदान कर अभिनन्दन किया। इस मौके पर डा. नीलकंठ तिवारी ने कहा कि छात्रों को केवल वेदपाठी ही नहीं समझना चाहिए। उन्हें हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा निखारने के लिए एक अवसर प्रदान करना चाहिए। संस्कृत में कमेंट्री व्याकरणशास्त्र के मूर्धन्य विद्वान् डा. शेषनारायण मिश्र व वैदिक विकास दीक्षित ने किया।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button