धर्म-कर्मन्यूज़

इस मंदिर में नहीं चलेंगे छोटे कपड़े, शार्ट्स और कटी- फटी जींस पर लगी रोक

Bawe Wali Mata:  इन दिनों सोशल मीडिया में लगातार ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें लोग कहीं भी किसी भी धार्मिक स्थल पर अधकपटे कपड़े पहनकर रील्स बनाने में लगे हुए हैं। जिसको लेकर लगातार कार्रवाई की मांग भी की जा रही है। तो वहीं इसी बीच अब खबर सामने आई है जम्मू कश्मीर के विख्यात मंदिर के प्रसाशन ने ऐसे मामलों को देखते हुए शक्त फरमान जारी किया है। मंदिर मे आने वाली महिलाओं के लिए उनके पहवाने को लेकर ड्रेसकोड जारी कर दिया है। जिसके तहत इस मंदिर में आने वाले सभी भक्तों को सर ढककर आने के लिए कहा है। इतना ही नहीं मंदिर की ओर से सभी महिलाओं के पहनावे को लेकर सख्त हिदायद भी दी गई है।

मंदिर में चस्पा कर दी गई नोटिस

मंदिर में नोटिस भी लगा दिया गया है जिसमे कहा गया है कि आप सभी मंदिर की मर्यादा को बनाए रखें। इसमें हमारी मदद करें और साथ ही साथ अनुसाशन का पालन करें। किसी भी महिला के छोटे कपड़ो को पहनकर जाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दी गई है। उनसे साफ तौर पर कहा गया है। मंदिर एक पवित्र धार्मिक स्थल होता है। जहां मर्यादाओं को कैसे लांघा जा सकता है। यहां कोई भी महिला ऐसे छोटे कपड़ो में कैसे आ सकती है। मंदिर में परिसर में प्रवेश करने के लिए सभी को सर ढककर आना अनिवार्य होगा।

Read: Latest Jammu and Kashmir News (जम्मू कश्मीर समाचार) News in Hindi 

इन कपड़ो पर लगा बैन
बरमूंडा, स्कर्ट, मिनी स्कर्ट, नाईटीस कटी- फटी जींस, सार्ट्स जैसे कपड़ों पर रोक लगा दी गई है। इतना ही नहीं मंदिर के प्रशासन की तरफ से साफ तौर पर ये भी कहा गया है कि कटी-फटी जींस तो किसी भी कीमत पर नही बर्दाश्त की जाएगी। ये एक मंदिर नाकि कोई क्लब या बार जहां लोग कुछ भी पहनकर आ जाते हैं। लोगों ने मंदिर को पिकनिक स्थल बना लिया है। इसी के चलते ऐसा कदम उठाया गया है।


जम्मू का प्रचलित मंदिर
बता दें कि ये जम्मू का सुप्रसिध्द बावे वाली माता का मंदिर वर्षो पुराना है। जहां लाखों की जन संख्या में भक्तों का जन सैलाब उमड़ता है। माता बावेवाली मंदिर का इतिहास बेहद ही पुराना है। मान्यता के अनुसार इस मंदिर में आने वाले भक्त कभी खाली हाथ वापस नहीं जाते है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button