न्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

बंगाल में हुई हिंसा पर शुभेंदु अधिकारी ने ममता पर साधा निशाना, कहा इतनी मौतों की जिम्मेदार हैं दीदी

West Bengal Panchayat Electionबंगाल में पंचायत चुनाव के बीच हिंसा का दौर जारी है। बंगाल के अलग अलग जिलों में हिंसा की डराने वाली तस्वीरें सामने आ रही है। कहीं हिंसा हो रही है तो कहीं खुलेआम कार्यकर्ताओं के साथ झड़प हो रही है। कहीं कहीं पोलिंग बूथ ही उखाड़ फेंक दिया गया। इतना ही नहीं अब तक कि हुई हिंसा ने कई लोगों की जान भी ले ली। मौतों का आकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बीजेपी और टीएमसी एक दूसरे पर हिंसा करने का आरोप लगा रहे हैं। कोई भी पार्टी हिंसा फ़ैलाने में पीछे नहीं है। बीजेपी भी काफी आक्रामक मुद्रा में है तो कांग्रेस के लोग भी हिंसक वारदातों को अंजाम देने से नहीं चूक रहे हैं। उधर टीएमसी और वाम दलों के बीच भी हिंसक लड़ाई जारी है। तो वहीं अब विधानसभा के विपक्षी नेता शुभेंदु अधिकारी ने हिंसा के लिए ममता बनर्जी को ही जिम्मेदार ठहराया है। शुभेंदु ने कहा कि टीएमसी के गुंडों और पुलिस की मिलीभगत के चलते ही ये हिंसा हुई है और इतने लोगों की मौत हो रही है।

Read: West Bengal Panchayat Election News in Hindi | News Watch India

चुनाव के बीच मौत का मातम
24 परगना जिला के करीब तीन बूथों से मत पात्र और मतपेटियां छीने जाने की खबर भी आ रही है। इस जिले के सिताई इलाके में मतदान केंद्र पर भारी तोड़फोड़ हुई है। मतपत्रों में आग लगा दी गई है। फिर हाथपाई की खबर भी है। कुछ लोगों ने यह भी कहा है कि कई बम धमाके भी हुए हैं जबकि कुछ का कहना यह है कि गोलियां भी चली है। हालात ऐसे है कि पूरे सूबे में चुनाव कराने गए अधिकारी भी डरे हुए हैं।

पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव में अब तक करीब 20 लोगों की जाने चली गई जबकि कई दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों में सबसे ज्यादा बीजेपी के लोग हैं जबकि मारे गए लोगों में टीएमसी के लोग ज्यादा हैं। चुनाव ठीक से हो जाए इसके लिए करीब सवा लाख जवानों की तैनाती की गई है लेकिन शांति कहीं दिख नहीं रही। बंगाल चुनाव की हकीकत बस इतनी ही है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button