Social Mediaन्यूज़

Pakistani Women love story: प्यार में एक और “सीमा” पार, पहले सीमा हैदर अब मेहविश…

Another “border” crossed in love, first Seema Haider now Mehwish

Pakistani Women love story: सीमा हैदर के बाद एक और पाकिस्तानी लड़की दुल्हन बनकर भारत आई है। पाकिस्तानी नागरिक मेहविश ने राजस्थानी नागरिक रहमान से ऑनलाइन संपर्क किया। दोनों में दोस्ती हुई जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। इसके बाद मेहविश और रहमान ने शादी करने का फैसला किया।

भारत में रहने वाली पाकिस्तानी प्रवासी सीमा हैदर की कहानी लगातार सुर्खियों में है। इसी बीच एक और पाकिस्तानी लड़की अपना सबकुछ छोड़कर एक भारतीय युवक को दिल दे बैठी। पाकिस्तानी लड़की मेहविश और चूरू के राजस्थानी रहमान ऑनलाइन जुड़े। दोनों में दोस्ती हुई जो देखते ही देखते प्यार में बदल गई। खास बात ये थी रहमान की पहले से शादी हुई थी, मगर ये भी मेहविश को न रोक सका। दोनों ने शादी करने का फैसला किया और सऊदी अरब (soudi Arabia) में दोनों के निकाह को अंजाम दिया गया। एक इंटरव्यू में रहमान ने अब मेहविश से अपनी पहली मुलाकात से लेकर प्यार और शादी तक की पूरी कहानी बयां की है।

पाकिस्तानी लड़कियों को क्यों पसंद भारतीय?

पाकिस्तान के एक यूट्यूबर डिजिटल मोहसिन को रहमान का इंटरव्यू मिला। मोहसिन ने रहमान से अपना पहला सवाल पूछा- पहले सीमा और अब मेहविश आखिर  पाकिस्तानी लड़कियाँ सिर्फ़ भारतीय लड़कों को ही क्यों पसंद कर रही हैं  क्या पाकिस्तान में लड़कों की संख्या सीमित है? रहमान ने जवाब दिया कि यह झूठ है। जोड़ियां ऊपर वाला बनाता है।

रहमान को पहली शादी से दो बच्चे

रहमान ने बताया कि 2011 में उनकी पहली शादी हुई थी। पहली पत्नी से उनके दो बच्चे हैं। रहमान ने दावा किया कि 2020 में कोरोना काल के दौरान उनकी पहली बार महविश से बातचीत हुई थी। रहमान ने बताया कि कोरोना के कारण वे वापस कुवैत चले गए थे। उस दौरान कोई काम नहीं था तो उन्होंने इमो (imo) पर एकाउंट बनाया, जहां उनका पहली बार एक ग्रुप में मेहविश से संपर्क हुआ। कुछ दिनों के बाद दोनों के बीच हंसी-मजाक के तौर पर बात शुरू हुई।

रहमान ने दावा किया, “हम दोनों ने एक-दूसरे को अपनी शादी के बारे में नहीं बताया।” हमने पहले ही तय कर लिया था कि हम कभी प्यार नहीं करेंगे और हमेशा दोस्त ही रहेंगे। यह वादा भी ज़्यादा दिनों तक नहीं चला, क्योंकि जल्द ही दोनों में एक-दूसरे के लिए प्यार पैदा हो गया।इस दौरान रहमान की उनकी पत्नी से अनबन चल रही थी, जिसके बाद उन्होंने मौलवी से सलाह ली और पूछा कि क्या वो दूसरी शादी कर सकते हैं। मौलवी की तरफ से हां होने के बाद रहमान ने मेहविश की अपनी पत्नी से फोन पर बात कराई।

पहली बीवी से कराई थी बात

रहमान ने कहा कि अगर मेरी पत्नी शादी के लिए राजी नहीं होती तो हम अपने रास्ते पर वापस लौट जाते। इस बीच, मेहविश ने बताया कि उसके दो बच्चे हैं, जिनकी उम्र सात और बारह साल है, और वह तलाकशुदा भी है। इसके बाद मेहविश के भाई-बहन से बात की और उन्होंने मंजूरी भी दे दी। इसके बाद दोनों के निकाह की तैयारी शुरू हुई।

वाघा बॉर्डर से आई भारत

रहमान ने कहा कि निकाह के समय वे सऊदी अरब में थे जबकि मेहविश पाकिस्तान में थीं। उनके साथ काजी और वकील भी था। ये भी बताया कि मेहविश जब सऊदी अरब पहुंची तो उनका पासपोर्ट पर पति के रूप में रहमान का नाम ही दर्ज था। साल 2023 में मेहविश को ईद के मौके पर सऊदी अरब बुलाया था, जहां वो 28 दिन तक रही। शादी के तीन महीने तक किसी को भी इसकी जानकारी नहीं थी। लेकिन मेहविश की एक दोस्त ने इसका खुलासा कर दिया। रहमान ने आगे कहा कि मेहविश वाघा बॉर्डर के जरिए भारत पहुंची। जहां उनके भाई और परिवार के लोग उनके स्वागत के लिए मंजूर थे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button