ट्रेंडिंगतकनीकन्यूज़बॉलीवुडमनोरंजन

अपने जमाने की ब्यूटी क्वीन रेखा किसके नाम के लगाती है सिंदूर, किसके दिलों पर करती है राज? बर्थडे पर जानें खास बातें !

Rekha birthday special: एक्ट्रेस रेखा इस साल 2023 में 10 अक्टूबर को अपना 69वां जन्मदिन मना रही हैं। उनकी जिंदगी वैसे तो कई सारे सवालों से घिरी हुई है मगर इस मौके पर हम आपको इस लेख के माध्यम से बताएगे कि आखिर वो सिंदूर किसके नाम का लगाती हैं और उनकी जिंदगी में कौन से यंग एक्टर्स आए।


69 साल की हुईं रेखा, लेकिन आज भी हैं सिंगल

दिग्गज एक्ट्रेस रेखा ने बॉलीवुड में एक बेहद लंबा सफर तय किया है और करीब 180 फिल्मों में दिखाई दे चुकी हैं। अपने फैशन सेंस और खुद को कैरी करने के अनूठे तरीके के साथ, रेखा हमेशा अपने वक्त की दूसरी अभिनेत्रियों से एक कदम आगे थीं। बता दें 10 अक्टूबर यानि आज मंगलवार को रेखा अपना 69वां जन्मदिन मना रही हैं। उनके इस खास दिन पर हम आपको बताएगे कि आखिर रेखा किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं और उनके किन नए अभिनेताओं के साथ अफेयर रहे हैं।


मां, दादी, पत्नी और प्रेमिका बनीं रेखा

बता दें रेखा ने प्रेमी, पत्नी, मां और यहां तक कि दादी तक के किरदार निभा चुकी है। वह अपने वक्त की लोकप्रिय डांसर भी हैं, उनकी ग़ज़ल की गायकी भी मंत्रमुग्ध कर देने वाली है। अभिनेत्री को कई बार प्यार हुआ, मगर 69 वर्ष की उम्र में भी वह अकेली हैं। यह किसी और की नहीं बल्कि बॉलीवुड की खूबसूरत और दिलकश डिवा रेखा की कहानी है, जिन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए लंबा संघर्ष किया।
रेखा और अमिताभ का भी रह चुका चर्चित अफेयर

रेखा और अमिताभ का लव एंगल बॉलीवुड में सबसे चर्चित रोमांटिक रिश्ता है। अभिनेत्री रेखा ने समय-समय पर बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ के लिए अपने प्यार को कबूल किया। रेखा और अमिताभ की साथ में पहली फिल्म ‘दो अनजाने’ है। और यश चोपड़ा की सुपरहिट फिल्म ‘सिलसिला’ में एक साथ दोनो नजर आ चुके हैं।


जया बच्चन ने अमिताभ को रेखा से किया था दूर

जब इंडस्ट्री में रेखा और अमिताभ की कहानी की चर्चा शुरू हुई तो अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन ने उन्हें रेखा के साथ काम करने से मना कर दिया।


डिप्रेशन के शिकार मुकेश अग्रवाल से की थी रेखा ने शादी

जानकारी के मुताबिक बता दें रेखा ने दिल्ली के बिजनेस टाइकून मुकेश अग्रवाल के साथ शादी रचाई थी। ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी’ के मुताबिक, जब मुकेश ने शादी रचाई तो वह पहले से ही डिप्रेशन से जूझ रहे थे। लेकिन रेखा को उनके डिप्रेशन के बारे में कोई अंदाज़ा नहीं था और वह बॉलीवुड में रेखा की एक्टिंग से खुश नहीं थे। जब वे अलग हो गए तो मुकेश और अधिक डिप्रेशन में चले गए और फिर उन्होंने सुसाइड कर लिया।
वैम्प, आदमखोर तक कहीं गईं

उस समय रेखा को मीडिया के द्वारा वैम्प, आदमखोर और न जाने क्या-क्या कहा गया मगर कुछ वक्त बाद वह इन सबसे ऊपर उठ गईं।
संजय दत्त के साथ भी इश्क लगा चुकी हैं रेखा

कुछ सालों बाद 80 के दशक में रेखा और संजय दत्त के अफेयर की अफवाह सुर्खियों में आने लगी। लेकिन दोनों ने इसे कभी नहीं स्वीकार किया।


20 साल छोटे अक्षय के साथ भी था रेखा का अफेयर

इसके बाद 1996 में अक्षय कुमार एक फिल्म कर रहे थे ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’, रेखा इस फिल्म में लीड एक्ट्रेस थीं। अक्षय कुमार और रेखा के एक-दूसरे के नजदीक आने की अफवाहें फैलने लगीं। अक्षय उस वक्त रवीना टंडन के साथ थे।
ऋषि और नीतू कपूर की शादी में सफेद शादी और सिंदूर लगाकर आईं थी रेखा

आपको बता दें रेखा ने ऋषि और नीतू कपूर की शादी में सफेद साड़ी पहने और सिंदूर लगाए हुए में ‘सनसनीखेज एंट्री’ की थी। हर कोई कानाफूसी करने लगा और यह खबर हर जगह वायरल हो गई। मीडिया ने ऋषि कपूर और नीतू सिंह की जगह अपना कैमरा रेखा की ओर घुमा दिया था।
किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं रेखा?

एक बार रिपोर्ट ने रेखा पूछा कि वह शादी नही होने के बावजूद भी सिन्दूर क्यों लगाती हैं, ‘ रेखा ने जवाब दिया कि, ‘वह जहां से ताल्लुक रखती हैं, वहां सिन्दूर लगाना एक फैशन की तरह है।’ हालांकि रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उन्होंने अभिनेता अमिताभ बच्चन के लिए मांग में सिन्दूर लगाया था, क्योंकि वह उनसे बेहद प्यार करती थीं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button