ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़

Arvind Kejriwal Bail: अरविंद केजरीवाल को मिलेगी जमानत, ED ने 48 घंटे का मांगा समय

Arvind Kejriwal Bail: Arvind Kejriwal will get bail, ED asked for 48 hours time

Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को बहुत जल्द जमानत मिलने वाली है जिसे लेकर उनके चाहने वाले बहुत खुश हैं। मुख्यमंत्री को राउज एवेन्यू कोर्ट ने जमानत दे दी है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि दिल्ली के सीएम शुक्रवार यानी 21 जून को तिहाड़ जेल से बाहर आ सकते हैं। बार एंड बेंच के रिपोर्ट की मानें तो ईडी ने कोर्ट से जमानत बांड पर हस्ताक्षर करने के लिए कम से कम 48 घंटे का समय मांगा है, ताकि आदेश को ऊपरी अदालत में चुनौती दिया जा सके। बता दें कि दिल्ली की सरकार ने एक नई शराब नीति लागू की थी और इस नीति को 17 नवंबर 2021 को लागू किया था। उस समय दिल्ली में शराब की कुल 849 दुकान खोलनी थी।

इसके लिए दिल्ली में 32 जोन बांटे गए थे जिसके तहत एक जोन में 27 दुकानें खोलने का फैसला लिया गया था लेकिन अगले साल यानी कि 8 जुलाई 2022 में एक रिपोर्ट के सामने आई थी जिससे शराब घोटाले का मामला काफी चर्चा में आया था। 17 अगस्त 2022 को CBI ने मामले को अपने अंदर दर्ज किया था और इसके बाद ही मनी लॉन्ड्रिंग का खुलासा होने के बाद ED ने भी इस मामले में शामिल हो गई थी। जिसके बाद शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च 2024 को गिरफ्तार कर लिया गया था और उसके कुछ महीने बाद 10 मई को लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए जमानत दी गई थी। ताकि वह बाहर आकर अपने पाटी का प्रचार कर सके और अब गिरफ्तारी के लगभग 100 दिन बाद केजरीवाल को राउज एवेन्यू ने जमानत दी है।

एसवी राजू ने जमानत का किया विरोध
बता दें कि आज सुनवाई के दौरान ईडी ने एसवी राजू ने जमानत याचिका के साथ-साथ केजरीवाल के दौरा किये गए दावे का विरोध करते हुए कहा कि आबकारी नीति मामले में केंद्रीय एजेंसी को आरोप साबित करने का कोई सबूत नहीं मिला है। बता दें कि अभी तक आम आदमी पाटी के तीन बड़े नेता को ED ने गिरफ्तार किया है और अब तक कुल 16 लोगों को हिरासत में लिया है। इसी के साथ दिल्ली शराब घोटाला मामले का तार तेलंगाना से भी जुड़े हुआ है।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button