Live UpdateSliderक्राइमन्यूज़

Atiq Ahmed Wife Shaista praveen: अतीक़ की बीबी शाईस्ता के बाद अब जैनब फातिमा व आयशा नूरी पर भी घोषित हुआ ईनाम

Atiq Ahmed Wife Shaista praveen: प्रयागराज पुलिस कमिशनर ने अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी और भाई असरफ की पत्नी जैनब फातिमा पर भी 25-25 हजार का ईनाम घोषित कर दिया। जबकी शाइस्ता परवीन को प्रयागराज पुलिस ने पहले ही भगोड़ा घोषित कर, उसके उपर 50 हजार का ईनाम घोषित किया हुआ है। बहुत लंबे समय तक चर्चा में रहे उमेशपाल हत्याकांड के चलते शाइस्ता पर 50 हजार का ईनाम घोषित किया गया था। जिसके बाद करिब एक साल से पुलिस शाइस्ता की तलाश कर रही है।

पुलिस महकमा पूरी ताकत से इन्हें खोजने में लगा है लेकिन शाइस्ता परवीन,जैनब फातिमा और आयशा नूरी यह तीन महिलाये पुलिस को लगातार चकमा देने में कामयाब रही है। अभी हाल में ही पुलिस ने इनपुट के आधार पर हटवा चकिया मोहल्लों में दबिश डाली थी। लेकिन कामयाबी नहीं मिली। पुलिस का कहना है इसके पीछे सबसे बड़ी वजह है कि तीनों आरोपी महिलाएं बुर्के में रहती हैं। ऐसे में उन्हें पहचानने में मुश्किल होती है। वो बुर्का पहनी हुई महिलाओं के बीच में छीप जाती हैं।

बता दें कि 24 फरवरी की शाम को सुलेमसराय में हुए उमेशपाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी माफिया अतीक अहमद और छोटे भाई असरफ की 15 अप्रैल को हत्या हो चुकी है। लेकिन असरफ की पत्नी जैनब फातिमा करीब 1 साल से फरार चल रही है। एसआईटी की जांच में जैनब फातिमा को भी मुख्य आरोपीयों की मददगार के रूप में चिन्हित किया गया।

अतीक अहमद के छोटे भाई अशरफ से बरेली जेल में मुलाकात करने के बाद और मीडिया को अशरफ के बचाव में बयान देने पर पुलिस ने जब जैनब की खोज शुरू की तो वह फरार हो गई।

उमेश पाल हत्याकांड के साथ ही पुलिस ने पूरामुफ़्ती थाने में वक्फ की जमीन कब्जाने बेचने के मामले में भी जैनब फातिमा को आरोपी बनाया है। जिस मामले में भी पुलिस जैनब फातिमा को खोज रही है। लेकिन कुर्की की कार्यवाही सिर्फ उमेश पाल हत्याकांड मामले में हुई है ।

वहीं उमेश पाल हत्याकांड में जब पुलिस ने मुख्य आरोपी माफिया अतीक अहमद व अशरफ के ऊपर शिकंजा कसा तो खालिद अजीम उर्फ अशरफ,अतीक अहमद और अतीक अहमद के तीसरे नंबर के बेटे असद के बचाव में अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा और बहन आयशा नूरी खुलकर सामने आ गई। जैनब फातिमा और आयशा नूरी ने मीडिया के सामने आकर बयान दिया। और योगी सरकार के दो बड़े नेताओं पर अतीक़ अहमद से पैसा लेने और वापस न देने का भी आरोप लगाया था।

उमेश पाल हत्याकांड में वांछित आयशा नूरी के पति डॉ अखलाक को पुलिस ने जेल भेज दिया था। अतीक़ अहमद के बहनोई डॉ अखलाख पर आरोप है कि उसने हत्या के बाद शूटरों को पनाह दी और उन्हें पैसे देकर मदद की थी। मेरठ स्थित डॉ अखलाक के घर का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। जिसमें उमेश पाल की हत्या के बाद गुड्डू मुस्लिम डॉ अखलाक के घर पहुंचा था। उस वक्त आयशा नूरी भी वहाँ मौजूद थी। डॉ अखलाक और आयशा पर उमेश पाल की हत्यारों को आश्रय देने, मदद देने और साजिश में शामिल होने का आरोप है। आयशा नूरी पुलिस की रडार पर उस वक्त ज्यादा आयी जब अतीक-अशरफ की हत्या और असद के एनकाउंटर की जांच की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की।

24 फरवरी को शाम करीब 4:45 बजे अधिवक्ता उमेश पाल पर कचहरी से लौटते समय उनके जयंतीपुर सुलेम सरांय आवास के ठीक सामने हमलावरों द्वारा दुस्साहसीक तरीके से गोली और बम से हमला किया गया था। इलाज के दौरान उमेश पाल और उनकी सुरक्षा में लगे हुए 2 गनर सिपाहियों की मौत हो गयी थी। उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तहरीर पर धूमनगंज थाने में अतीक अहमद, अतीक अहमद के भाई अशरफ,अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन,अतीक अहमद के लड़कों और उनके शूटरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था।

अतीक अहमद और उसका छोटा भाई अशरफ जो कि उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी थे। उनकी 15 अप्रैल को काल्विन हॉस्पिटल में तीन शूटरों द्वारा गोली मरवाकर हत्या करा दी गई थी। जबकि अन्य आरोपियों अरबाज ,विजय चौधरी उर्फ उस्मान और अतीक अहमद के तीसरे नम्बर के बेटे असद और शूटर गुलाम मोहम्मद पुलिस एनकाउंटर में ढेर हो चुके हैं। लेकिन अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ,अतीक़ अहमद के छोटे भाई असरफ की बीबी जैनब फातिमा,अतीक़ अहमद की बहन आयशा नूरी, अतीक अहमद का खास शूटर बमबाज गुड्डू मुस्लिम,साबिर और अरमान बिहारी करीब साल भर से फरार चल रहे हैं।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button