Live UpdateSliderचटपटीहाल ही में

Unique Love Story: एक अनुठी प्रेम कहानी…34 वर्ष की लड़की हुई 80 वर्ष के बुजुर्ग की दिवानी

Social media have started a new spice to love stories.

Unique Love Story: आगर मालवा जिले में इन दिनों एक अनोखी शादी चर्चा का विषय बन गई है। दरअसल सोशल मीडिया की वजह से 80 साल का दूल्हा 34 साल की दुल्हन के साथ शादी के बंधन में बंध गया है। आगर मालवा से शोशल मीडिया की एक अनोखी लव स्टोरी सामने आ रही है।

कहा जाता है कि प्यार में उम्र की कोई सीमा और दूरियों का बंधन नहीं होता। ऐसा की एक माजरा मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले के एक छोटा से ग्राम मगरिया से एक अनोखी लव स्टोरी के तहत सामने आया है। जहाँ शोशल मीडिया से चर्चित हुए 80 साल के वृद्ध की रिल्स को इंस्टाग्राम पर देखकर उससे आधी उम्र की महिला को उससे प्यार हो गया। प्यार का परवान कुछ ऐसा चढ़ा की दुनिया समाज और जिम्मेदारियों को छोड़कर दोनो विवाह बंधन में बंध गए। 80 वर्ष के दूल्हे और 34 वर्ष की दुल्हन की यह शादी चर्चा का विषय बन गई है।

आगर मालवा जिले के करीब 100 घरों के एक छोटे से गाँव मगरिया के बुजुर्ग बालूराम करीब 2 वर्ष पहले काफी डिप्रेशन में आ गए थे। बालूराम का एक बेटा और तीन बेटियां है, सबकी शादी हो चुकी है, ओर सभी अलग अलग रहते है।अचानक से पत्नी का बीमारी से निधन और कर्ज की वजह से बालूराम काफी परेशान रहने लगे और अकेलेपन की वजह से धीरे धीरे हालात ऐसी हुई कि खटिया पकड़ ली।

बालूराम ग्राम के ही एक युवक विष्णु गुर्जर के साथ मिलकर ग्राम में ही चाय की एक छोटी सी दुकान चलाते थे, उनकी हालत देखकर विष्णु उन्हें अपनी होटल पर ले आया और उनकी मजाक मजाक में एक रील बना ली। हंसी मजाक की रिल्स ग्राम में चर्चित हो गई तो युवक ने उनकी कुछ और रिल्स बना दी। रिल्स धीरे धीरे इतनी वायरल हुई कि ग्राम का हर कोई व्यक्ति उनसे हंसी मजाक करने लगा। यहां तक कि आसपास के क्षेत्र में भी वह बालू बा के नाम प्रसिद्ध होने लगे, इस पूरे वाक्य से वो डिप्रेशन से बाहर होकर खुश मिजाज जिंदगी बिताने लगे ओर विष्णु और बालूराम दोनों शोशल मीडिया पर इतने सक्रिय हुए की उनके हजारों फॉलोवर बन गए।

इन सब मे खास बात यह है कि बालूराम को एंड्रॉइड मोबाइल चलाना नहीं आता। इन सबमे उनसे आधी उम्र का उनका दोस्त विष्णु गुर्जर ही उनकी मदद करता है। विष्णु ही उनके साथ वीडियो बनाकर शोशल मीडिया पर पोस्ट करता है। पत्नी के गुजर जाने के बाद बालूराम ने शोशल मीडिया पर ज्यादातर समय बिताना शुरू किया। इसी दौरान शोशल मीडिया पर उनकी मुलाकात उनसे आधी उम्र की महाराष्ट्र के अमरावती में रहने वाली शीला इंगले से हुई।

दोनो में बातें होने लगी, बातों के दौरान बालूराम अपने दोस्त विष्णु को बताते और विष्णु वही बात लिखता जाता। बातों ही बातों में शीला और बालूराम दोनो के विचारों के साथ साथ मन भी मिलने लगा। और दोनो की बातें अनूठी लव स्टोरी में तब्दील हो गई।

प्यार का परवान कुछ इस कदर चढ़ा की महाराष्ट्र से करीब 600 किलोमीटर दूर चलकर शीला बालूराम के पास पहुंच गई। दोनो ने 1 अप्रैल सोमवार को पहले सुसनेर पहुंचकर कोर्ट मैरिज की फिर न्यायालय परिसर में ही स्थित मन्दिर में एक दूसरे को वरमाला पहनाकर हिन्दू रीति रिवाज से शादी रचाई और जिंदगी भर साथ रहने की कसमें भी खाई है। दोनो अपनी शादी से बहुत खुश है, साथ ही इन दोनों को मिलवाने वाले विष्णु गुर्जर भी इस प्रेम कहानी से बहुत खुश है।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button