ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

एटीएस की कार्रवाईः एटीएस की गुजरात के दर्जन भर जिलों में छापेमारी, 65 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी

नई दिल्ली/अहमदाबाद। गुजरात की एटीएस (आतंक विरोधी दस्ते) के अधिकारियों ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की। एटीएस ने गुजरात के एक दर्जन से अधिक जिलों में छापेमारी की। एटीएस ने सौ से अधिक स्थानों पर छापेमारी की।

जिन जनपदों में एटीएस की छापेमारी हुई , उनमें अहमदाबाद, भावनगर, सूरत, भरुच, आदि शामिल हैं। इस जिलों को अनेक ठिकानों छापेमारी करके अवैध कमाई में लिप्त लोगों को हिरासत में लिया गया है। एटीएस के अवैध धन मामले में 65 से ज्यादा लोगों को  गिरफ्तार किया है।

एटीएस की यह छापेमारी अंतर्राष्ट्रीय मार्गों से टैक्स चोरी और अवैध धन के लेन देन के संबंध में की गयी है। सूत्रों का कहना है कि गुजरात एटीएस काफी समय से शहजाद, अजमल शेख और साजिद पर नजर थी। ये लोग राज्य में बड़े पैमाने पर जीएसटी की चोरी कराते हैं। गुजरात कई जिलों ने इन्होने अपना जाल फैला रखा है। इस पर शिकंजा कसने के लिए ने यह कार्रवाई की है।

यह भी पढेंःकिडनी चोरीः पथरी के आपरेशन ने नाम पर होमगार्ड की निकाल ली किडनी, आठ माह बाद मामले का पर्दाफाश

नोएडा में भी यूपी की एटीएस, पुलिस व आयकर विभाग ने 8 हवाला कारोबारियों को गिरफ्तार किया है। छापेमार टीम ने इनके कब्जे से 3.62 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है। किया है। ये रुपये सूरत में रहने वाले एक व्यापारी ने भेजे थे। पुलिस को पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली है।

माना जा रहा है कि एटीएस कुछ और लोगों को हिरासत में ले सकती है। इस कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है। उधर महाराष्ट्र की ठाणे क्राइम ब्रांच ने 8 करोड़ के नकली नोट बरामद किये हैं। यह नोट पालघर में एक कार की चैकिंग के दौरान यह नकदी बरामद हुई। पुलिस ने गाड़ी के चालक व अक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button