Live UpdateSliderट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़बड़ी खबर

BAPS Hindu Mandir Abu Dhabi: यूएई में बने हिंदू मंदिर को लेकर कट्टरपंथियों ने सोशल मीडिया पर किया जमकर बवाल

The inauguration will be done by the Prime Minister Modi on 14 February 2024 in Abu Dhabi.

BAPS Hindu Mandir Abu Dhabi: अबू धाबी की 27 एकड़ जमीन पर बना है विशाल हिंदू मंदिर। इस विशाल और अद्भुत मंदिर का निर्माण सफेद संगमरमर और गुलाबी चुना पत्थरों से बन गया है। इस भव्य मंदिर का निर्माण BAPS स्वामीनारायण संस्था द्वार अबू धाबी में करवाया गया है। जिस ज़मीन पर यह सुंदर और भव्य मंदिर का निर्माण कार्य किया गया है वो राष्ट्रपति संयुक्त अरब अमीर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नहयान ने जो जमीन दान दी थी उस पर किया गया है।

यूएई की राजधानी अबू धाबी में बस स्वामीनारायण संस्था द्वार विशाल हिंदू मंदिर अब बनके तैयार हो गया है। इस मंदिर का उद्घाटन भारत के प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कल यानी 14 फरवरी 2024 को अबू धाबी में किया जाएगा। 27 एकड़ जमीन पर बना ये मंदिर इस्लामिक देश यूएई का पहला हिंदू मंदिर होने वाला है। जिसमे से 13 एकड़ जमीन पर मंदिर का हिस्सा बन गया है और बाकी 13 एकड़ जमीन पर पार्किंग की व्यवस्था बन गई है।

भारत में मौजूद यूएई के दूतावास के राजदूत अब्दुल नासिर अल सही में इसे अबू धाबी और शुद्ध यूएई के लिए एक खास मौका बताया है। वही कुछ गैर सामाजिक तत्त्व और कट्टरपंथियों ने सोशल मीडिया के जरिए यूएई के लोगों और सरकार की जमकर आलोचना की और भड़ास भी निकाली।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button