ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

ब्रिटेन सरकार को विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि बीबीसी को भारतीय कानून का पालन करना होगा

BBC IT Survey : भारत की यात्रा पर आये ब्रिटिश  विदेश सचिव जेम्स क्लेवरली को भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने साफ़ शब्दों में कह दिया है कि भारत में काम करने वाली संस्थाओं को भारत का कानून मानना होगा और बीबीसी को भी भारतीय कानून का पालन करना होगा। जी -20 की बैठक में हिस्सा लेने भारत आये ब्रिटिश विदेश सचिव ने भारत से बीबीसी को लेकर सवाल किया था तब भारत ने जवाब दिया।

सूत्र के मुताबिक ब्रिटिश विदेश सचिव ने भारतीय विदेश मंत्री के सामने बीबीसी का मुद्दा उठाया। इसी का जवाब देते हुए जयशंकर ने कहा कि सभी संस्थाओं को भारतीय कानून का पालन करना चाहिए। सूत्रों के मुताबिक ब्रिटिश सचिव ने टैक्स का मसला उठाया था। बता दें कि बीबीसी दफ्तर पर छापे को लेकर ब्रिटैन की संसद में भी काफी बवाल हुआ था। पक्ष और विपक्ष ने बीबीसी की स्वतंत्रता के साथ ही प्रेस की आजादी की बात कही थी। भारत पर कई तरह के आरोप भी लगाए गए थे और मोदी सरकार पर हमले किये गए थे।

Read- Delhi News, Delhi News Update, News Watch India

बता दें कि पिछले महीने बीबीसी के दो दफ्तरों मुंबई और दिल्ली पर आईटी ने सर्वे किया था। यह सर्वे टैक्स में गड़बड़ी को लेकर किया गया था। तब भारत में भी इस मसले पर काफी चर्चा की गई थी। भारतीय मीडिया संस्थानों ने भी इस पर काफी प्रतिक्रया जताई थी और कहा था कि मोदी सरकार प्रेस की आजादी पर प्रहार कर रही है।

आज की बैठक के बाद दोनों पक्षों ने कई मसले पर और भी बात की है और आपसी सहयोग से काम करने की बात कही है। विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि युवा पेशेवरों को लेकर कई तरह की चर्च हुई साथ जी 20 के विचारो का आदान प्रदान भी दोनों देशो के बीच हुआ।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button