खेलट्रेंडिंगन्यूज़

टी20 में हार के बाद बीसीसीआई का पारा हाई, 2023 से पहले बदल जाएगी Team India की तस्वीर!

2022 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. इसी के चलते सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. इस हार के बाद भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड यानी BCCI फुल एक्शन मोड में नजर आ रही है. कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया गया था.

नई दिल्ली: जहां एक तरफ दुनियाभर के लोग फीफा वर्ल्डकप के खुमार में डूबे हुए है. वहीं भारत के टी-20 में शर्मनाक हार के बाद अभी तक टीम इंडिया (Team India) में एक के बाद एक बड़े झटके लगते जा रहे हैं. 2023 तक और भी कई बड़े बदलावों की उम्मीद जताई जा रही है.

टीम में नहीं नजर आएंगे आपके चहेते खिलाड़ी?

2022 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. इसी के चलते सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. इस हार के बाद भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड यानी BCCI फुल एक्शन मोड में नजर आ रही है. कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया गया था. लेकिन अभी तक बीसीसीआई एक्शन मोड में ही है.

ये भी पढ़ें- FIFA World Cup 2022: कतर ने फीफा वर्ल्ड कप में दर्ज की अब तक की सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, 92 साल में सबसे खराब प्रदर्शन

जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए. मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन का कॉन्ट्रेक्ट रिन्यू  नहीं करवा रही है. दरअसल एक न्यूज रिपोर्ट के हिसाब से बीसीसीआई मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन का कॉन्ट्रेक्ट रिन्यू नहीं करवा रही है. इसका सीधा मतलब है कि वह बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया (Team India) के साथ नहीं जा रहे हैं. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप की समाप्ति के साथ ही पैडी अप्टन का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था जिसे अब तक रिन्यू  नहीं करवाया गया है.

बदलाव से होगा टीम इंडिया का बेड़ा पार?

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के रहने वाले पैडी अप्टन हेड कोच राहुल द्रविड़ के पसंदीदा माने जाते हैं. राहुल द्रविड़ की सलाह पर ही 53 वर्षीय अप्टन को मेंटल कंडीशनिंग नियुक्त किया गया था. बता दें कि ऑप्टन  इसी साल जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे के जरिए भारतीय टीम के साथ जुड़े. टी20 में भारत की हार के बाद भारत (Team India) के कई पूर्व क्रिकेटर्स ने भी इस मामले में नाराजगी जाहिर की थी. वहीं ऑप्टन से पहले ही भारतीय टीम की हार के बाद से टीम में बदलाव का सिलसिला लगातार जारी है.

बताते चले कि ये पहला मौके नहीं है जब अप्टन भारतीय टीम से जुड़े हैं. क्योंकि इससे पहले भारतीय टीम के साथ 2008-11 के दौरान पहले कार्यकाल में पैडी ने मेंटल कंडीशनिंग कोच और रणनीतिक कोच की दोहरी भूमिका में काम किया था. उस दौरान हेड कोच गैरी कर्स्टन, द्रविड़ सहित बहुत सारे खिलाड़ियों के साथ उनका अच्छा तालमेल रहा था.

भारत उस दौर में वर्ल्ड कप जीतने के अलावा भारत टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर भी पहुंचा था. बाद में राहुल द्रविड़ और पैडी अप्टन ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के साथ भी काम किया था. तो टी20 में हार के बाद से अभी तक टीम इंडिया से कई बड़े नामों को हटाया जा चुका है. देखना ये होगा कि आने वाले समय में बीसीसीआई औऱ कई बड़े फैसले लेते देखी जा सकती है.

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button