ट्रेंडिंगन्यूज़बिहार

राजद -जदयू में चल रहे रार को तेजस्वी ने शांत कर दिया ,कहा नीतीश आगे भी रहेंगे सीएम

Latest News of Bihar Politics

Bihar Politics News ! राजनीति कब पलटी मारती है यह कौन जानता है ? क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जानते थे कि बीजेपी उन्हें झटका देगी और उसे कमजोर भी कर देगी ? क्या कोई जानता था कि उपेंद्र कुशवाहा जदयू छोड़कर चले जायेंगे और नयी पार्टी बनाकर नीतीश को ही चुनौती देंगे ? क्या यह भी कोई जनता था कि नीतीश  फिर से पलटी मारकर राजद के साथ आएंगे ? भविष्य की बात भला कौन जाने ! लेकिन राजनीति चलती रहती है। यही उसका असली चरित्र जो है। बिहार में मचे संग्राम के बीच राजद नेता और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का बड़ा बयान आया है जिसमे उन्होंने साफ़ कर दिया है कि बिहार में 2025 से लेकर 2030 तक नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

               तेजस्वी ने उन तमाम अटकलों को  ख़ारिज कर दिया जो पिछले महीने भर से लगाईं जा रही थी और कहा जा रहा था कि आखिर नीतीश कुमार तेजस्वी को कब सीएम बनाएंगे ? इस तरह के सवाल राजद की तरफ से भी उठाये जा रहे थे और उपेंद्र कुशवाहा भी इसी बात को लेकर नाराज रहते हुए पार्टी से निकल भी गए। लेकिन तेजस्वी ने अब इस खेल को ही बंद कर दिया है। उन्होंने जहानाबाद में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि नीतीश जी बिहार को चला रहे हैं और आगे भी चलाते रहेंगे। हम उनसे बहुत कुछ सिख रफ़हे हैं और इसका लाभ भू  रहा है। उन्होंने पिछली तमाम उन बातो को ख़ारिज कर दिया जिसको लेकर महागठबंधन के भीतर भी तरह तरह की  रही थी।

Read: Bihar Politics Latest News and Updates – News Watch India!

     हालांकि तेजस्वी का यह बयान जदयू अध्यक्ष ललन सिंह के उस बयान के बाद आया है 2025 के चुनाव के लिए महागठबंधन में अभी सीएम का चेहरा तय नहीं हुआ है। उधर जदयू नेता के सी त्यागी ने कहा था कि नीतीश कुमार 2030 तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे। त्यागी के इसी बयान के बाद बीजेपी काफी हमलावर हो गई थी और कहना शुरू किया था कि महग्गठबन्धन में अब दरार शुरू हो गई है और खासकर जदयू और राजद के रिश्ते अब पहले जैसे नहीं रहे। बीजेपी लगातार अभी नीतीश कुमार पर हमला कर रही है। इसके नीतीश का वह हालिया बयान भी है जिसमे उन्होंने कहा था कि अगले  में बीजेपी सौ सीटों पर सिमट सकती है।

अब देखना ये है कि बिहार में आगे की राजनीति क्या होती है ।उपेंद्र कुशवाहा भी बिहार यात्रा पर निकल रहे और अपने को मजबूत करने की तैयारी करेंगे ।सबकी नजर लोकसभा चुनाव पर है लेकिन अकेला किसी में कोई दम नहीं है जो बीजेपी को हरा सके ।देखना ये भी है कि बीजेपी के साथ और किन नेताओं की पटरी बैठती है और बीजेपी जदयू पर कितना आक्रमण करती है ।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button