धर्म-कर्मन्यूज़बड़ी खबर

कोयला खदान के परिसीमन को लेकर दो समूह के लोगो के बीच खूनी खेल !! मरने वालो की संख्या 16 के पार

Pakistan Coal Mine Clash News: पाकिस्तान की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है एक तरफ पूर्व पीएम इमरान खान की रिहाई को लेकर देश में बवाल मचा हुआ है. इसी बीच एक खबर सामने आई है. जहां दो पक्षो के बीच खूनी संघर्ष हो गया है बता दें (Pakistan) के पश्चिमोत्तर इलाके में (16 मई) सोमवार को एक कोयला खदान के परिसीमन को लेकर दो गुटों के बीच खूनी झड़प हो गई. इस खूनी खेल में कम से कम 16 लोगों की जान गई है. पुलिस अधिकारी ने बताया पेशावर (Peshawar) से करीब 35 KM दूर कोहाट जिले के दर्रा आदम खेक इलाके में ये घटना हुई है.

(Dera Adam Khaik)डेरा आदम खेक इलाके में खदान के परिसीमन को लेकर खूनी झड़प हुई है . हादसे में 16 लोग मारे गए और घायल लोगों को अस्पताल भेज दिया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है मारे गए लोगों का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. हालांकि, पुलिस का कहना है कि घायलों की सही संख्या अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन दोनों ओर से हुई गोलीबारी में काफी लोग हताहत हुए हैं.

दो गुटो में झड़प होने के दौरान ही पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों(Security forces) की संयुक्त टीमें मौके पर पहुंचीं. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचने के बाद प्रतिद्वंद्वी (rivel)जनजातियों के बीच गोलीबारी को रोक दिया. हादसे के बाद दर्रा आदम खेक(Dera Adam Khaik) थाने में FIR दर्ज की गई है. दरअसल कोयला खदान के परिसीमन को लेकर सनीखेल और जरघुन खेल जनजातियों के बीच विवाद पिछले कई सालों से चलता आ रहा है और गतिरोध को खत्म करने के लिए कई सुलह बेकार गई है.

Read Also: सिद्धारमैया हो सकते हैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री !

पुलिस ने बताया कि दोनों कबीले के लोगों का स्वभाव अड़ियल होने के कारण आए दिन दोनों कबीलों के बीच ऐसी दर्दनाक घटनाएं होती रहती हैं. जिससे दोनों गुटो को भारी जनहानि होती है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button